मध्य प्रदेश: गणतंत्र दिवस पर हुआ बेटे का जन्म, पिता ने नाम रख दिया ’26 जनवरी’

26 जनवरी को पैदा होने की वजह से इस शख्स के पिता ने बेटे का नाम 26 जनवरी रख दिया. हालांकि लोगों ने उनके पिता से नाम बदलने के लिए बहुत कहा, लेकिन वो नहीं माने.
Republic Day 2020, मध्य प्रदेश: गणतंत्र दिवस पर हुआ बेटे का जन्म, पिता ने नाम रख दिया ’26 जनवरी’

गणतंत्र दिवस पर हम आपको 26 जनवरी के बारे में बताएंगे. अब आप कहेंगे कि 26 जनवरी और गणतंत्र दिवस एक ही तो है. लेकिन हम उस 26 जनवरी की बात नहीं कर रहे हैं, जिस दिन हमारा संविधान लागू हुआ था.

साथ ही हम उस 26 जनवरी की बिल्कुल भी बात नहीं कर रहे जिसके उपलक्ष्य में राजपथ पर परेड निकाली जाती है, लालकिले की प्राचीर से तिरंगा फहराया जाता है.

हम तो उस 26 जनवरी की बात कर रहे हैं जो 54 साल का चलता-फिरता इंसान है. दरअसल, मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में 26 जनवरी का जन्म गणतंत्र दिवस यानि 26 जनवरी 1966 को हुआ था.

26 जनवरी को पैदा होने की वजह से इनके पिता ने उनका नाम 26 जनवरी रख दिया. हालांकि लोगों ने उनके पिता से नाम बदलने के लिए बहुत कहा, लेकिन वो नहीं माने.

26 जनवरी का नाम थोड़ा अलग था. इसलिए लोगों के लिए कौतुहल का विषय भी था. लोग उन्हें चिढ़ाते भी थे. उनके नाम से एक तरफ जहां उनकी जिंदगी दिलचस्प बनी. वहीं दूसरी तरफ उन्हें काफी मुसीबतों का भी सामना करना पड़ा.

एक बार तो 26 जनवरी को सैलरी ही नहीं मिली. एक बार नौकरी के दौरान उनके नाम को लेकर कंफ्यूजन हो गया था. हालांकि बाद में ये मसला सुलझ गया था. फिलहाल वो जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में 26 जनवरी 22 साल से काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

Republic Day 2020 : राजपथ पर परेड में नारी शक्ति का जोर, दिखा ऐसा दमदार प्रदर्शन

Republic Day 2020 : शाहरुख, अमिताभ और सारा समेत इन बॉलीवुड सितारों ने यूं किया सेलिब्रेट

Related Posts