MP: पन्ना में चमकी मजदूर की किस्मत, खुदाई के दौरान मिले हीरे

हीरा अधिकारी ने कहा कि हीरों (Diamond) की नीलामी के बाद मिली कुल राशि में से 12 प्रतिशत टैक्स की राशि काटकर बाकी बची 88 प्रतिशत राशि सुबल को दे दी जाएगी. उम्मीद है कि मजदूर (Labourer) को कम से कम 25 लाख रुपए मिलेंगे.
Labourer found 3 diamonds in Panna, MP: पन्ना में चमकी मजदूर की किस्मत, खुदाई के दौरान मिले हीरे

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले (Panna, Madhya Pradesh) में एक मजदूर को खुदाई के दौरान हीरा खदान से 7.5 कैरेट के तीन हीरे (Diamond) मिले हैं. इस तरह अपनी किस्मत को चमकता देख उस मजदूर की खुशी का ठिकाना ना रहा. एक्सपर्ट्स के अनुसार, इन हीरों की कीमत लगभग 30 लाख से 35 लाख रुपये बताई जा रही है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

हीरों की होगी नीलामी

पन्ना जिले के हीरा अधिकारी आर के पांडे (RK Pandey) ने बताया कि ‘हीरा खदान की खुदाई के दौरान सुबल नाम के मजदूर को 30 से 35 लाख रुपये के तीन कीमती हीरे मिले. पांडे ने बताया कि फिलहाल मजदूर ने इन तीनों हीरों को हीरा कार्यालय में जमा करवा दिया है और अब इनकी नियमानुसार नीलामी की जाएगी.’

मजदूर को मिलेगा 88 प्रतिशत

उन्होंने कहा कि ‘नीलामी के बाद मिली कुल राशि में से 12 प्रतिशत टैक्स की राशि काटकर बाकी बची 88 प्रतिशत राशि सुबल को दे दी जाएगी. उम्मीद है कि मजदूर को कम से कम 25 लाख रुपये मिलेंगे. उन्होंने कहा कि इससे उस मजदूर की किस्मत बदल जाएगी और वह एक अच्छा जीवन जी सकेगा.’

बता दें कि मध्य प्रदेश का पन्ना जिला पूरी दुनिया में बेशकीमती हीरों की खदानों के लिए प्रसिद्ध है, जहां से दुनिया के सबसे खूबसूरत हीरे निकलते हैं. कुछ दिन पहले राज्य के बुंदेलखंड के पन्ना की एक हीरा खदान से एक मजदूर को 10.69 कैरेट का हीरा मिला था.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts