बैतूल: लगातार हो रही बारिश से 15 सेकेंड में भरभराकर गिरी तीन मंजिला इमारत

इमारत के सामने कपड़े की दुकान के संचालक इसे मकान मालिक की लापरवाही बता रहे हैं. उनका कहना है पिछले दो दिन से बिल्डिंग के ऊपर तोड़फोड़ हो रही थी जिसके कारण बिल्डिंग गिरी है.
Betul Madhya Pradesh, बैतूल: लगातार हो रही बारिश से 15 सेकेंड में भरभराकर गिरी तीन मंजिला इमारत

मध्य प्रदेश के बैतूल (Betul Madhya Pradesh) में गुरुवार की शाम बारिश के चलते एक तीन मंजिला इमारत धराशायी हो गई. दरअसल पिछले 24 घंटे से बैतूल में लगातार बारिश हो रही है और इसी बारिश के चलते बैतूल शहर मुख्य व्यावसायिक क्षेत्र कोठी बाजार के सीमेंट रोड पर पचास साल पुरानी एक तीन मंजिला इमारत भरभरा कर गिर गई. इमारत गिरने से आसपास भगदड़ मच गईं. इस इमारत में फुट वेयर की दुकान किराए से थी और घटना के समय इमारत में कोई नहीं था जिसके कारण एक बड़ा हादसा टल गया.

बताया जा रहा है शाम 4 बजे के करीब अचानक बिल्डिंग भरभराकर गिर गई जिससे धूल का गुबार उठ गया और सीमेंट रोड पर कुछ समय तक कुछ भी दिखाई नहीं पड़ रहा था. इस दौरान आसपास की दुकानों में चीखपुकार मच गई. दुकान के सामने खड़े लोग भागकर दुकानों में घुस गए. घटना के समय सड़क खाली थी वरना बड़ा हादसा हो जाता क्योंकि सीमेंट रोड पर काफी भीड़ रहती है.

Betul Madhya Pradesh, बैतूल: लगातार हो रही बारिश से 15 सेकेंड में भरभराकर गिरी तीन मंजिला इमारत

प्रशासन ने तत्काल शुरू किया मलवा हटाने का काम 

घटना की खबर लगते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए. दोनों तरफ के रास्ते बंद कराए गए हैं. प्रशासन ने तत्काल ही जेसीबी मशीन बुलवा कर मलवा हटाने का कार्य शुरू करवा दिया. मौके पर पहुंचे एसडीएम राजीव रंजन पांडे का कहना है कि बैतूल के सीमेंट रोड पर एक बिल्डिंग बारिश के चलते गिर गई है. सूचना मिलने पर पुलिस नगर पालिका और प्रशासन की टीम पहुंची मलवा हटाकर मार्ग चालू किया जा रहा है. बिल्डिंग गिरने को लेकर जांच की जाएगी. अगर मकान मालिक की गलती पाई जाएगी तो कार्रवाई की जाएगी.

आसपास के लोग बता रहे मकान मालिक की लापरवाही

इधर इमारत के सामने कपड़े की दुकान के संचालक इसे मकान मालिक की लापरवाही बता रहे हैं. उनका कहना है पिछले दो दिन से बिल्डिंग के ऊपर तोड़फोड़ हो रही थी जिसके कारण बिल्डिंग गिरी है. इमारत के सामने वाली दुकान के संचालक प्रवीण भावसार का कहना है कि उनकी दुकान के सामने ओम प्रकाश अग्रवाल की बिल्डिंग है और उसमें फुटवियर की दुकान किराए पर थी. उन्होंने कहा, “पिछले 2 दिन से ऊपर काम चल रहा था. 2 दिन पहले भी बिल्डिंग हिली थी और आज दोपहर में जैसे ही बिल्डिंग हिली तो मैंने बिजली बंद करवाई और दोनों तरफ से रास्ता बंद करवाया. आसपास की दुकानें भी बंद हो गईं. कुछ ही देर में बिल्डिंग भरभरा कर गिर गई इसमें मकान मालिक की लापरवाही है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts