MP में कांग्रेस का ‘शुद्धिकरण’ अभियान शुरू, BJP बोली- पहले मन का शुद्ध होना जरूरी

कांग्रेस (Congress) के इस अभियान पर गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कहा, "कभी श्रीराम के अस्तित्व पर सवाल, कभी सेना पर और कभी चुनाव आयोग पर सवाल, जनता से झूठ बोलकर सत्ता में आने और फिर सारे वादे भूल जाने के पाप का शुद्धिकरण भी तो जरूरी है."
Congress started purification campaign, MP में कांग्रेस का ‘शुद्धिकरण’ अभियान शुरू, BJP बोली- पहले मन का शुद्ध होना जरूरी

मध्यप्रदेश में कुछ समय बाद होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस (Congress) ने शुद्धिकरण अभियान शुरू किया है. इस अभियान में जिन क्षेत्रों में उपचुनाव है, वहां घर-घर गंगाजल बांटा जाएगा. BJP ने इस अभियान पर तंज कसते हुए कांग्रेस को पहले अपने मन के शुद्धिकरण की सलाह दी है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

कमल नाथ ने की अभियान की शुरुआत

राज्य में 27 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने हैं. इनमें से 25 वे क्षेत्र हैं, जहां से साल 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस विधायक निर्वाचित हुए थे, लेकिन वे दल बदलकर BJP में शामिल हो गए हैं. कांग्रेस ने गुरुवार को भोपाल से इन क्षेत्रों में शुद्धिकरण अभियान (Purification Campaign) शुरू किया. अभियान की शुरुआत प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ (Kamal Nath) ने की.

दी जाएगी आधा लीटर गंगाजल की बोतल

इस अभियान का नेतृत्व प्रदेश कांग्रेस महिला मोर्चा सेल की कोऑर्डिनेटर अर्चना जायसवाल (Archana Jaiswal) कर रही हैं. उन्होंने कहा कि उपचुनाव वाले सभी 27 विधानसभा क्षेत्रों में शुद्धिकरण के लिए लोगों को आधा लीटर गंगाजल की बोतल सौंपी जाएगी. गंगाजल डिस्ट्रीब्यूशन कैंपेन का संयोजक (कन्वीनर) हिमांशु यादव को बनाया गया है. इसके साथ ही कांग्रेस वार्ड समग्र सेवा अभियान (Samagra Seva Abhiyan) भी चलाएगी.

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष (संगठन) चंद्र प्रभाष शेखर (Chandra Prabhash Shekhar) का कहना है कि दल बदलने वाले विधायकों ने जनता के साथ धोखा किया है, इसलिए शुद्धिकरण अभियान चलाया जा रहा है.

गृहमंत्री ने कांग्रेस पर कसा तंज

कांग्रेस के इस अभियान पर गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने तंज कसते हुए कहा, “उपचुनाव के लिए विधानसभा क्षेत्रों में गंगाजल से शुद्धिकरण करने वाली कांग्रेस पहले अपने मन का शुद्धिकरण कर ले. कभी श्रीराम के अस्तित्व पर सवाल, कभी सेना पर और कभी चुनाव आयोग पर सवाल, जनता से झूठ बोलकर सत्ता में आने और फिर सारे वादे भूल जाने के पाप का शुद्धिकरण भी तो जरूरी है.” (IANS)

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts