कांग्रेस पर बरसीं बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर, कहा- नागरिकता कानून और सावरकर पर भ्रम फैला रही है

कांग्रेस सेवादल शिविर में विनायक दामोदर सावरकर पर बांटी गई किताब को लेकर प्रज्ञा सिंह ने नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि वीर सावरकर देश के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे. कांग्रेस सभी क्रांतिकारियों का अपमान करती है.
Citizenship law and Savarkar BJP MP Pragya singh Thakur, कांग्रेस पर बरसीं बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर, कहा- नागरिकता कानून और सावरकर पर भ्रम फैला रही है

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship amendment act) पर भोपाल की बीजेपी सांसद ने रविवार को कहा कि लोगों को जागरूक करने से विरोध कम होगा. विरोध प्रदर्शन के जरिए जिस तरह से कांग्रेस इस कानून पर भ्रम फैलाकर आग लगा रही है वह गलत है.

कांग्रेस सेवादल शिविर में विनायक दामोदर सावरकर पर बांटी गई किताब को लेकर प्रज्ञा सिंह ने नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि वीर सावरकर देश के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे. कांग्रेस सभी क्रांतिकारियों का अपमान करती है. उन्होंने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के उत्तर प्रदेश दौरे पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि दंगा करने वाले, अराजकता फैलाने वाले और आतंकवादियों के साथ कांग्रेस हमेशा खड़ी होती है. यही कांग्रेस की संस्कृति है.

प्रज्ञा सिंह ने कहा कि नए नागरिकता कानून के तहत अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश में जो हिंदू ,बौद्ध, सिख और जैन धार्मिक तौर पर प्रताड़ित हो रहे हैं उन्हें भारत की नागरिकता दी जा रही है. भारत की संस्कृति अतिथि देवो भव की है. इस कानून से किसी भी भारतीय नागरिक को कोई खतरा या डर नहीं है.

बीजेपी सांसद ने कहा कि राष्ट्रपति विधेयक पर साइन कर देते हैं और वह कानून बन जाता है. इसलिए उसका विरोध करना गलत है. मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जो केंद्रीय कानून है उसे देश में लागू किया जाना चाहिए. जो कोई कानून का भ्रामक प्रचार कर रहा है वह संवैधानिक अपराध कर रहा है.

बीजेपी रविवार को देश भर में नागरिकता कानून के समर्थन में संपर्क अभियान को शुरू कर रहा है. इस अभियान देश के लगभग सभी प्रमुख शहरों में बीजेपी के बड़े नेता रैली को संबोधित कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें –

धार्मिक सौहार्द की मिसालः केरल की मस्जिद में गूंजेंगे मंत्र, हिंदू रीति-रिवाज से होगी शादी

बिहार के छोटे से गांव की स्वीटी कुमारी बनीं रग्बी की इंटरनेशनल यंग प्लेयर

Related Posts