दो अस्पतालों के बीच उलझे Covid-19 मरीज की गेट पर मौत, CM शिवराज ने दिए जांच के आदेश

पीपुल्स हॉस्पिटल (Peoples Hitech Hospital) के डॉक्टरों ने अस्पताल के बाहर ही मरीज को बचाने की कोशिश की. उसे ऑक्सीजन भी दी गई. लेकिन उससे पहले ही आधे घंटे की भीतर हॉस्पिटल के गेट पर मरीज की मौत हो गई. अस्पताल के दरवाजे पर काफी देर तक उक्त कोरोना संक्रमित मरीज (Corona Patient) का शव पड़ा रहा.
Corona patient died in Bhopal, दो अस्पतालों के बीच उलझे Covid-19 मरीज की गेट पर मौत, CM शिवराज ने दिए जांच के आदेश

अस्पतालों की लापरवाही के चलते एक कोरोना मरीज (Corona Patient) की मौत हो गई. मृतक का नाम वाजिद अली और उसकी उम्र 59 साल है. बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से भोपाल (Bhopal) में मालवीय नगर के पीपुल्स हाईटेक हॉस्पिटल (Peoples Hitech Hospital) में उक्त मरीज की किडनी का इलाज चल रहा था.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना मरीज को अस्पताल के बाहर छोड़ने की घटना को गंभीरता से लिया है. उन्होंने इस घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं. दरअसल, सोमवार को मरीज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर उसे कोरोनावायरस संक्रमण के इलाज के लिए निर्धारित किए गए चिरायु हॉस्पिटल (Chirayu Hospital) में शिफ्ट करने के लिए एम्बुलेंस बुलाई गई.

दो अस्पतालों के बीच उलझा मरीज

चिरायु हॉस्पिटल ले जाने के लिए आई एम्बुलेंस (Ambulance) में पर्याप्त सुविधाओं के न होने और मरीज की हालत ज्यादा बिगड़ने के चलते गाड़ी को रास्ते से ही वापस फिर पीपुल्स हॉस्पिटल ले जाया गया. लेकिन पीपुल्स हॉस्पिटल ने मरीज को दोबारा भर्ती करने से मना कर दिया.

पीपुल्स हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने अस्पताल के बाहर ही मरीज को बचाने की कोशिश की. उसे ऑक्सीजन भी दी गई. लेकिन उससे पहले ही आधे घंटे की भीतर हॉस्पिटल के गेट पर मरीज की मौत हो गई. अस्पताल के दरवाजे पर काफी देर तक उक्त कोरोना संक्रमित मरीज का शव पड़ा रहा.

परिजनों ने दोनों अस्पतालों पर लगाया आरोप

मृतक के परिजनों ने दोनों अस्पतालों पर लापरवाही का आरोप लगाया है. परिजनों ने चिरायु हॉस्पिटल पर आरोप लगते हुए कहा कि मरीज के लिए वेंटिलेटर वाली एम्बुलेंस नहीं भेजी गई और पीपुल्स हॉस्पिटल ने समय रहते उसे भर्ती नहीं किया. वहीं इस मामले को लेकर दोनों अस्पताल अपनी-अपनी लापरवाही छिपा रहे हैं. शहर के CMHO डॉ. प्रभाकर तिवारी (Prabhakar Tiwari) ने एक कमेटी का गठन कर मामले की जांच कराने के निर्देश दिए हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts