‘आतंकी के समापन के लिए संन्यासी को खड़ा होना पड़ा’, प्रज्ञा का विवादित बयान

शहीद हेमंत करकरे और अयोध्या में विवादित ढांचे को लेकर दिए बयानों से प्रज्ञा सिंह ठाकुर पहले से ही विवादों में हैं.

सीहोर: भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने फिर विवादित बयान दिया है. गुरुवार को एक जनसभा के दौरान उन्होंने कहा कि आतंकी के समापन के लिए संन्यासी को खड़ा होना पड़ा है.

प्रज्ञा ठाकुर ने सीहोर की सभा में कहा, ”उसने प्रदेश के लोगों को बेरोजगार कर दिया. यहां के गन्ना किसानों की हालत आज कैसी है इसके पीछे सिर्फ एक व्यक्ति जिम्मेदार है. यहां जो उद्योग थे उन्हें वो अपने क्षेत्र में ले गया और यहां के लोग बेरोजगार हो गए.”

”16 साल पहले उमा भारती दीदी ने उसे  हराया था और वह 16 साल तक मुंह उठाने की कोशिश नहीं कर पाया. आज जब फिर उगा  है तो दूसरी सन्यासी सामने आ गई है. प्रज्ञा ठाकुर ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि जब समापन होगा तो फिर कभी उग नहींं पाएगा.” भोपाल लोकसभा सीट से प्रज्ञा का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से है.

प्रज्ञा ठाकुर मंगलवार को नामांकन दाखिल कर चुकी हैं. उन्होंने कहा था, ”मैं महिला उत्पीड़न का प्रत्यक्ष प्रमाण हूं. मुझे अलग-अलग तरह से प्रताड़ित किया गया.जब सनातन संस्कृति पर हमला होता है तो संतों को आगे आना पड़ता है. इसलिए मैं भोपाल से चुनाव लड़ रही हूं.”

भाजपा से प्रत्याशी बनने के बाद प्रज्ञा ठाकुर को चुनाव आयोग आचार संहिता उल्लंघन के मामले में दो बार नोटिस दे चुका है. कहा था कि यह धर्म युद्ध है और इसमें उनकी जीत सुनिश्चित है. इसके बाद उन्होंने 26/11 मुंबई हमले के शहीद हेमंत करकरे को लेकर कहा था कि करकरे का अंत उनके शाप से हुआ.

साध्वी ने फिर दावा किया कि अयोध्या में विवादित ढांचा उन्होंने ढहाया था. राम मंदिर बनाने से कोई नहीं रोक सकता है. बाबरी मस्जिद पर विवादित बयान को लेकर भोपाल में उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- पूर्व ACP रियाज़ देशमुख, प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

ये भी पढ़ें- साध्‍वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ रिटायर्ड ब्यूरोक्रेट्स ने खोला मोर्चा

ये भी पढ़ें- साध्‍वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की उम्‍मीदवारी पर रोक से NIA कोर्ट का इनकार, कहा- कानूनी शक्ति नहीं

ये भी पढ़ें- प्रज्ञा ठाकुर को NCP कार्यकर्ता ने दिखाए काले झंडे, जमकर हुई पिटाई, देखें VIDEO