मध्य प्रदेश के गुना में भीषण सड़क हादसा, 8 मजदूरों की मौत और 50 घायल

हादसे मे घायल मजदूरों को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. सभी मृतक मजदूर महाराष्ट्र (Maharashtra) से अपने गृह राज्य उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) जा रहे थे.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गुना (Guna) जिले में बुधवार रात एक बड़ा हादसा (Accident) हुआ है. कैंट पीएस इलाके में एक ट्रक और बस की टक्कर में आठ मजदूरों की मौत हो गई है जबकि लगभग 50 लोग घायल हैं. ये सभी मजदूर ट्रक में सवार थे.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

UP के रहने वाले थे सभी मृतक

सभी घायल मजदूरों को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. बताया जा रहा है कि सभी मृतक मजदूर महाराष्ट्र से अपने गृह राज्य उत्तर प्रदेश जा रहे थे. इसी दौरान रास्ते में ट्रक की बस से टक्कर हो गई.

रिपोर्ट के मुताबिक, यह हादसा गुना के कैंट थाना इलाके के पास देर रात का है. प्रवासी मजदूरों से भरे ट्रक और बस टक्कर के बाद चीख-पुकार मच गई. बस और ट्रक में इतनी जबरदस्त भिड़ंत हुई कि मौके पर ही आठ मजदूरों की मौत हो गई और पचास से अधिक घायल हो गए.

MP कांग्रेस ने उठाया सवाल

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने इस सड़क हादसे पर दुख जाहिर किया है. साथ ही सवाल किया है कि मध्य प्रदेश में अनहोनी/अनर्थ क्यों जारी है?

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करके कहा है कि ‘मैं मुख्यमंत्री जी से अनुरोध करता हूं कि प्रभावित परिवारों को मुआवजा दें और घायलों का उपचार करवा कर उन्हें शासकीय खर्च पर उनके घर तक पहुंचवायएं.’

मृतकों के परिजनों को 2 लाख की सहायता राशि

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुना सड़क दुर्घटना में प्रदेश के प्रवासी, कामगारों/श्रमिकों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है. एमपी सरकार से समन्वय कर सभी घायलों का समुचित उपचार कराने और मृतकों के पार्थिव शरीर दिवंगतों के परिजनों तक पहुंचाने के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं. मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल लोगों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया गया है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts