सिद्धू को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, PM मोदी पर की थी टिप्पणी

स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू भोपाल में कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के समर्थन में प्रचार करने गए थे.

भोपाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी करने पर चुनाव आयोग (Election Commission) ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. चुनाव आयोग ने नवजोत सिंह सिद्धू से 24 घंटे में जवाब मांगा है. यह नोटिस भारत निर्वाचन आयोग ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी पंजाब के माध्यम से जारी कर जवाब मांगा है.

नवजोत सिंह सिद्धू ने 29 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भोपाल में एक जनसभा के दौरान पीएम मोदी के खिलाफ कथित रूप से टिप्पणी की थी. भोपाल में चुनाव आयोग से सिद्धू के बयानों की शिकायत की गई थी. नवजोत सिंह भोपाल में कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के लिए प्रचार कर रहे थे.

Navjot singh sidhu statement, सिद्धू को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, PM मोदी पर की थी टिप्पणी

भोपाल जनसभा में ये बोले थे सिद्धू-

-‘देश में राम नाम की लूट है, लूट सके तो लूट, तीन मोदी भाग गए चौथा बोल रहा झूठ.’

-‘नरेंद्र मोदी दो योजनाओं से जाने जाएंगे. पहला युवाओं के लिए पकौड़ा योजना और दूसरी हिंदुस्तान की भगौड़ा योजना.’

-‘मोदी तुम झूठे नम्बर वन हो और गिरगिट की तरह रंग बदलते हो. ऐसा छक्का मारो की मोदी यूपी तो क्या देश के भी बाहर निकल जाए. मोदी तुमने बेटी और किसानों को मारा है. तुम अमीरो के हाथों बिक चुके हो और तुम्हारें नीयत में खराबी है.’

-‘मोदी जब तुम पैदा नहीं हुए थे उससे पहले अम्बेडकर ने संविधान लिख दिया था. जो मेड इन इंडिया बनना था वो चीन में बना. यहां लोगों की जेब खाली है और खाता खुलवाया जा रहा है. जब तुम RSS में डंडे चलाना सीख रहे थे, तब हमने तीन झंड़े जीत लिए थे.’

-‘जब मैं जवान था, अभी भी जवान हूं…छक्का मारता था तो बॉल बाउंड्री पार…तुम मुझसे तगड़े हो भोपाल वालों, राजा भोज की नगरी वालों तुम मुझसे तगड़े हो…ऐसा छक्का मारो की मोदी हिंदुस्तान के बाहर मरे…वह मारा मोदी को बाहर उड़ा दिया.”

-‘क्या बात करते हो नरेंद्र मोदी तुम, तुमसे बड़ा राष्ट्र द्रोही कोई देखा नहीं.’

भोपाल में 12 मई को मतदान होना है. इस सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी दिग्विजय सिंह का मुकाबला भाजपा की प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर से है.

ये भी पढ़ें- बैन के बाद भी नहीं सुधरे सिद्धू, बोले- ऐसा छक्का मारो मोदी हिंदुस्तान के बाहर मरे, पढ़िए 10 विवादित बयान

ये भी पढ़ें- चीते की तरह चिल्लाते हैं लेकिन चिड़िया जैसा छोटा है PM मोदी का दिल: सिद्धू