2 फीट जमीन के लिए 5 पर बरसाईं ताबड़तोड़ गोलियां, बहाया अपने ही भाई-भतीजे का खून

पुलिस के मुताबिक गणेश वार्ड नाम की जगह पर दो फीट जमीन को लेकर प्रशांत के परिवार का संजीव और मनोज के परिवार से विवाद चल रहा था. दोनों परिवारों के बीच इस बात को लेकर कई बार कहासुनी हो चुकी थी.

भोपाल: सागर जिले की बीना तहसील से दिल दहला देने वाली खबर आ रही है, जहां मामूली सी जमीन के लिए एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी गई. पति-पत्नी, बेटा व भाई ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, वहीं मां की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई. वारदात को अंजाम देने वाला कोई और नहीं बल्कि परिवार का ही है.

बीना पुलिस के मुताबिक ये विवाद महज दो फीट जमीन को लेकर था. पुलिस के मुताबिक गणेश वार्ड नाम की जगह पर दो फीट जमीन को लेकर प्रशांत के परिवार का संजीव और मनोज के परिवार से विवाद चल रहा था. दोनों परिवारों के बीच इस बात को लेकर कई बार कहासुनी हो चुकी थी.

शुक्रवार रात करीब 8.15 बजे दोनों के बीच फिर विवाद हुआ. चाचा का बेटा प्रशांत दो फीट जमीन की मांग संजीव से कर रहा था, लेकिन संजीव जमीन देने के लिए तैयार नहीं था. इस बात को लेकर दोनों में पहले कहासुनी हुई और फिर हाथापाई हो गई. देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि प्रशांत ने अपनी लाइसेंसशुदा 12 बोर की बंदूक से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें संजीव सगर (32), उसकी पत्नी राजकुमारी (32), बेटा जसवंत (10), भाई मनोज सगर (35) और उसकी मां तारा बाई (62) को छर्रे लगे.

सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहां संजीव, उसकी पत्नी, भाई और बेटा को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. साथ ही संजीव की मां को पेट और हाथ में गंभीर घाव होने के कारण सागर के जिला अस्पताल में रैफर किया गया, जहां देर रात उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

आरोपी दो फिट जमीन के आगे रिश्तों की ही भूल गया. वो सबको ऐसे गोली मारता जा रहा था मानों कि दो मुल्कों में होने वाली जंग. जो भी सामने आया उसे ही गोली मार दी. विवाद का निपटारा करने के लिए संजीव की बहन भी घर आई हुई थी. फायरिंग होने पर बहन, भाभी व भांजी ने दरवाजा बंद करके अपनी जान बचाई.

Related Posts