MP: बीजेपी को झटका, सिंधिया परिवार के करीबी और पूर्व मंत्री बालेंदु शुक्ला कांग्रेस में शामिल

पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) की मौजूदगी में बालेंदु शुक्ला (Balendu Shukla) ने राजधानी भोपाल के प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में शुक्रवार को कांग्रेस (Congress) की सदस्यता ली.
Balendu Shukla joins Congress, MP: बीजेपी को झटका, सिंधिया परिवार के करीबी और पूर्व मंत्री बालेंदु शुक्ला कांग्रेस में शामिल

सिंधिया परिवार के करीबी रहे पूर्व मंत्री बालेंदु शुक्ला (Balendu Shukla) ने शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री और मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ (Kamal Nath) की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ले ली. शुक्ला अब तक भाजपा (BJP) में थे.

राजधानी भोपाल (Bhopal) के प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में शुक्रवार को बालेंदु शुक्ला ने कमल नाथ की मौजूदगी में कांग्रेस (Congress) की सदस्यता ली. कमल नाथ ने 74 वर्षीय शुक्ल को सदस्यता रसीद सौंपी. इस मौके पर पूर्व मंत्री नर्मदा प्रसाद प्रजापति, लाखन सिंह, डॉ. गोविंद सिंह सहित कई नेता मौजूद रहे.

शुक्ला, सिंधिया राजघराने के करीबियों में गिने जाते रहे हैं. प्रदेश की सियासत में शुक्ला को माधवराव सिंधिया का प्रतिनिधि माना जाता था. माधवराव के निधन के बाद शुक्ल की सिंधिया परिवार से दूरियां बढ़ीं और उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था, मगर हार गए.

इसके बाद शुक्ला भाजपा में चले गए थे. पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने के बाद शुक्ला ने अब भाजपा छोड़कर कांग्रेस का ‘हाथ’ थाम लिया है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts