इंदौर: कचरे के ढेर से मिली नवजात बच्ची को स्तनपान कराने वाली SI होंगी सम्मानित

पिछले साल अगस्त के महीने में इंदौर-महू रोड पर कचरे के ढेर में मिली नवजात बच्ची भूख से बिलख रही थी, जिसके बाद एसआई अनिला पाराशर ने बच्ची को स्तनपान कराकर उसकी भूख मिटाई थी.

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर से कुछ ही किलोमीटर दूर बाबा भीमराव अम्बेडकर की जन्मस्थली, महू में एक नवजात बच्ची कचरे के ढेर से मिली थी. रोती-बिलखती इस नवजात बच्ची को एक महिला एसआई ने स्तनपान कराया था, जिसे अब दिल्ली में आगामी 18 अगस्त को सम्मानित किया जाएगा.

महू के एएसपी कार्यालय में पदस्थ एसआई अनिला पराशर को नेशनल आईकॉनिक पर्सनैलिटी अवॉर्ड के लिए चयनित किया गया है. यह अवॉर्ड पूर्व अचीवर फाउंडेशन द्वारा 18 अगस्त को दिल्ली के लाजपत भवन ऑडिटोरियम में दिया जाएगा.

इस मामले पर जानकारी देते हुए एसएसपी ने बताया कि इस अवॉर्ड के लिए संपूर्ण मध्य प्रदेश से एकमात्र महिला पुलिसकर्मी के रूप में अनिला पाराशर का चयन हुआ है.

दरअसल पिछले साल अगस्त के महीने में इंदौर-महू रोड पर कचरे के ढेर में मिली नवजात बच्ची भूख से बिलख रही थी, जिसके बाद एसआई अनिला पाराशर ने बच्ची को स्तनपान कराकर उसकी भूख मिटाई थी. वह बच्ची काफी देर से भूख से रो रही थी, लेकिन किसी ने भी आगे आकर बच्ची गोद लेने की जहमत नहीं उठाई.

ऐसे में अनिला बच्ची के लिए भगवान बनकर सामने आई और उसके इस कदम ने साबित किया कि आज भी लोगों के अंदर इंसानियत बची है. लोग अनिला के इस कदम की काफी सराहना कर रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें-    मुंबई के चर्चिल चैंबर में लगी भीषण आग, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

जब शीला दीक्षित को चलती DTC बस में मिला था प्रपोज़ल, जानें क्या था रिएक्शन