Women’s Day: इंदौर नगर निगम की अनूठी पहल, 5 सफाई महिला मित्रों का प्रमोशन कर सौंपी ये जिम्मेदारी

इन महिलाओं की सुविधा के लिए नगर निगम ने स्कूटी (बाइक) भी दी है. सीएम कमलनाथ (CM Kamal Nath) ने ट्वीट कर इंदौर नगर निगम (Indore Municipal Corporation) की इस अनूठी पहल के लिए बधाई दी है.
Indore Municipal Corporation Women’s Day, Women’s Day: इंदौर नगर निगम की अनूठी पहल, 5 सफाई महिला मित्रों का प्रमोशन कर सौंपी ये जिम्मेदारी

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) के मौके पर महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देने के लिए इंदौर नगर निगम (Indore Municipal Corporation) ने अनूठी पहल की है. दरअसल, निगम अधिकारियों ने 5 सफाई महिला मित्रों का प्रमोशन कर उन्हें सहायक दरोगा की जिम्मेदारी सौंपी है.

अब ये महिलाएं खुद सफाई का काम नहीं करेंगी बल्कि सफाई पर नियंत्रण करेगी और निगरानी करेंगी. इन महिलाओं की सुविधा के लिए नगर निगम ने स्कूटी (बाइक) भी दी है. सीएम कमलनाथ (CM Kamal Nath) ने ट्वीट कर इंदौर नगर निगम को इस अनूठी पहल के लिए बधाई दी है.

सीएम कमलनाथ ने किया ट्वीट

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर देश में 3 बार से स्वच्छता में अव्वल इंदौर नगर निगम की अनूठी पहल. पांच सफाई महिला मित्र बहनों को पदोन्नत करते हुए सहायक दरोगा का दायित्व सौंपा गया तथा कार्य में सुविधा की दृष्टि से दो पहिया वाहन भी उपलब्ध कराए गए. जहां यह सफाई मित्र बहनें पूर्व में सफाई का कार्य करती थीं, वही पर अब ये सफाई पर नियंत्रण करेंगी. निश्चित तौर पर यह गौरव का क्षण है और इंदौर नगर निगम इसके लिये बधाई का पात्र है.’

भोपाल में मालगाड़ी का संचालन महिला ने किया

वहीं भोपाल में महिला दिवस के मौके पर महिला स्टाफ ने मालगाड़ी का संचालन किया. इस ट्रेन में ड्राइवर, लोको पायलट और गार्ड सभी महिलाएं थीं. स्टेशन पर हरी झंडी दिखाने वाला स्टाफ भी महिलाओं का था.

Related Posts