VIDEO: दीवार पर 40 फीट ऊपर चढ़े जीतू पटवारी, देशभर के खेल मंत्रियों को दिया फिटनेस चैलेंज

40 फीट से नीचे उतरने के बाद खेल मंत्री ने मीडिया के सामने खेल मंत्रालय का रिपोर्ट कार्ड रखा. उन्होंने राज्य में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी खोलने की बात भी कही.

मध्य प्रदेश के खेल मंत्री जीतू पटवारी बुधवार को लोगों को फिटनेस संदेश देते नजर आए. खेल मंत्री ने बरकतउल्लाह यूनिवर्सिटी में वॉल क्लाइम्बिंग की. जीतू पटवारी ने 40 फीट की ऊंचाई पर पहुंचकर माइक के जरिए मध्य प्रदेश के लोगों को फिट रहने का संदेश दिया. उन्होंने कहा, ‘खेलेगा मध्य प्रदेश तभी तो बढ़ेगा मध्य प्रदेश’.

इस दौरान जीतू पटवारी ने केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू और दूसरे राज्यों के खेल मंत्रियों को भी फिटनेस चैलेंज दिया.

40 फीट से नीचे उतरने के बाद खेल मंत्री ने मीडिया के सामने खेल मंत्रालय का रिपोर्ट कार्ड रखा. उन्होंने राज्य में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी खोलने और प्रदेश में नई खेल नीति की घोषणा करने की बात भी कही. खेल मंत्री के मुताबिक भोपाल में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बनेगा और इंदौर में भी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बनवाया जाएगा. जीतू पटवारी ने भोपाल के टीटीनगर स्टेडियम और बरकतउल्लाह यूनिवर्सिटी में रॉक क्लाइम्बिंग वॉल बनाए जाने की घोषणा भी की.

कई गुना बढ़ाई प्रतिभावान खिलाड़ियों की पुरस्कार राशि

जीतू पटवारी ने बताया कि सरकार की तरफ से प्रतिभावान खिलाड़ियों की पुरस्कार की राशि कई गुना बढ़ा दी गई है. वहीं प्रशिक्षकों के लिए डेवलपमेंट प्रोग्राम की शुरुआत की गई है. इसके साथ ही राज्य में खिलाड़ियों के लिए इंश्योरेंस प्लान शुरू किया गया है.