एक गांव ऐसा भी, लव अफेयर करने पर युवती को मिली तालिबानी सजा

यह मामला उस समय सामने आया जब घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ.
Women Carry boyfriend on Shoulder, एक गांव ऐसा भी, लव अफेयर करने पर युवती को मिली तालिबानी सजा

भोपाल: देश में भले ही कितना ही विकास के दावे क्यों ने ठोके जाएं, लेकिन जब तक लोगों की मानसिकता का विकास नहीं होता, तब तक राष्ट्र का असल विकास होना असंभव है. देश में कई जगह आज भी ऐसी हैं, जहां पर महिलाएं अपनी मर्जी से अपनी जिंदगी नहीं जी सकती. पढ़ाई से लेकर अपना जीवन साथी चुनने तक की उन्हें आजादी नहीं दी जाती.

इसका एक जीता जागता उदाहरण मध्य प्रदेश में देखने को मिला है, जहां पर एक युवती ने दूसरी जाति के लड़के से प्यार किया तो उसे ऐसी सजा दी गई, जिससे उसे पूरे गांव के सामने शर्मिंदा होना पड़ा. यह मामला झबुआ जिले का है. 20 वर्षीय युवती दूसरी जाति के लड़के से प्यार करती थी, जिसका पता चलने के बाद गांव के लोगों ने जबरन उसके बॉयफ्रेंड को उसके कंधे पर बिठाकर इधर-उधर घुमवाया.

यह मामला उस समय सामने आया जब घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में देखा जा सकता है कि युवती ने एक लड़के को अपने कंधे पर बिठा रखा है और उसके आसपास खड़े लोग उसे लगातार चलने के लिए फॉर्स कर रहे हैं. वहीं जब वह थक कर खड़ी हो जाती तो लोगों का हुजूम शोर मचा देता और उसे चलने को कहता. निराश युवती फिर से चलने लगती.

वीडियो के वायरल होने के बाद इस मामले की शिकायत पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, झबुआ एसपी विनीत जैन ने मामले पर बात करते हुए कहा, “कुछ लोगों ने देवीगढ में एक महिला का अपमान किया है. इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है और दो लोगों की गिरफ्तारी हो गई है. फिलहाल अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे है.”

Related Posts