Lockdown: सीमेंट के मिक्सर में छिपकर महाराष्ट्र से लखनऊ जा रहे थे 18 मजदूर, इंदौर में पुलिस ने पकड़े

इंदौर पुलिस के मुताबिक सांवेर रोड पर चैक पोस्ट (Check Post) पर इस मिक्सर रोका गया था. इन मजदूरों को अब क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Centra) भेज दिया गया है, वहीं मिक्सर को जब्त कर सांवेर थाने में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.
Lockdown 18 laborers going from Maharashtra to Lucknow, Lockdown: सीमेंट के मिक्सर में छिपकर महाराष्ट्र से लखनऊ जा रहे थे 18 मजदूर, इंदौर में पुलिस ने पकड़े

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के कारण देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) के कारण कई क्षेत्रों के मजदूरों को साधन सुलभ नहीं हो पा रहा है. इसके लिए मजदूर तरह-तरह के तरीके अपना रहे हैं. कुछ मजदूरों ने तो सीमेंट-गिट्टी को मिलाने वाले मिक्सर को ही अपने परिवहन का साधन बना डाला, मगर इंदौर (Indore) में वे पकड़े गए. सभी मजदूरों को क्वारंटीन सेंटर भेज दिया गया है. वहीं मिस्कर को जब्त कर कार्रवाई की जा रही है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

मिक्सर में मौजूद थे 18 लोग

इंदौर के क्षिप्रा इलाके के अनुविभागीय अधिकारी (Sub Divisional officer) (ट्रैफिक) उमाकांत चौधरी ने शनिवार को कहा, “सांवेर रोड पर चैक पोस्ट (Check Post) बनाया गया है. जहां पुलिस बल तैनात है और आने-जाने वाले वाहनों पर नजर रखी जा रही है. इसी दौरान महाराष्ट्र (Maharashtra) की ओर से आ रहे एक मिक्सर में कुछ हलचल नजर आई. जब उसे देखा गया तो मिक्सर के अंदर 18 लोग थे.”

महाराष्ट्र से लखनऊ जा रहे थे मजदूर

उन्होंने बताया कि जब पूछताछ की गई तो मजदूरों ने बताया कि वे इसमें सवार होकर महाराष्ट्र से लखनऊ (Lucknow) जा रहे हैं. इन मजदूरों को क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Centra) भेज दिया गया है, वहीं मिक्सर को जब्त कर सांवेर थाने में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

गौरतलब है कि राज्य सरकारों की तरफ से मजदूरों के लिए बसें भेजी जा रही हैं. वहीं, केंद्र सरकार (Central Government) ने श्रमिक रेलगाड़ियां (Special Shramik Train) भी चलाई हैं. इसके बाद भी मजदूर साधन न मिलने पर अपने घरों तक पहुंचने के लिए तरह-तरह के तरीके अपना रहे हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts