BJP की फातिमा सिद्दीकी ने प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ खोला मोर्चा

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के दौरान राज्य में भाजपा की एकमात्र मुस्लिम उम्मीदवार रहीं फातिमा रसूल सिद्दकी का कहना है कि वह प्रज्ञा ठाकुर के बयान से आहत हैं.
fatima siddiqui, BJP की फातिमा सिद्दीकी ने प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ खोला मोर्चा

भोपाल: लोकसभा चुनाव में भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ BJP की फातिमा सिद्दीकी ने मोर्चा खोल दिया है. भोपाल उत्तर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रही फातिमा सिद्दीकी ने साध्वी प्रज्ञा को उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर नाराजगी जाहिर की है.

उन्होंने कहा है कि वह साध्वी के लिए प्रचार करने नहीं जाएंगी. फातिमा सिद्दीकी ने कहा कि ,गंगा जमुनी तहजीब भोपाल की पहचान है. वो पार्टी में हिंदू मुस्लिम की राजनीति करने नहीं आई थी, वह शिवराज सिंह को देखकर बीजेपी में आई थी. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने गलत प्रत्याशी चयन किया है.

अलोक संजर, अलोक शर्मा, विश्वास सारंग और सुरेन्द्रनाथ सिंह जैसे कई अच्छे नेता उम्मीदवार हो सकते थे. फातिमा ने प्रज्ञा ठाकुर से करकरे के परिवार और मुसलमानों से माफी की मांग की है. साथ ही वह कहती हैं, ‘मोदी तुझसे बैर नहीं, साध्वी तेरी खैर नहीं’ फातिमा के इस बयान से बीजेपी के सामने अल्पसंख्यक वोटों को साधने की चुनौती पैदा हो गई है.

पिछले साल नवंबर में हुए मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के दौरान राज्य में भाजपा की एकमात्र मुस्लिम उम्मीदवार रहीं फातिमा रसूल सिद्दकी ने भोपाल लोकसभा सीट से पार्टी की उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर के ‘सांप्रदायिक’ और ‘अप्रिय’ बयानों के कारण उनके चुनाव प्रचार में शामिल नहीं होने की घोषणा की है.

कौन हैं फातिमा सिद्दीकी-

मध्य प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री मरहूम रसूल अहमद सिद्दीकी की बेटी हैं फातिमा.

फातिमा ने नवंबर 2018 में भोपाल उत्तर विधानसभा सीट से BJP की प्रत्याशी थी.

कांग्रेस के कद्दावर नेता आरिफ अकील के खिलाफ लड़ा था चुनाव. हांलाकि जीत नहीं मिली.

ये भी पढ़ें- जानिए ‘तीन तलाक’ पर क्या बोलीं प्रज्ञा ठाकुर? देखें VIDEO

ये भी पढ़ें- साध्‍वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ रिटायर्ड ब्यूरोक्रेट्स ने खोला मोर्चा

ये भी पढ़ें- साध्‍वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की उम्‍मीदवारी पर रोक से NIA कोर्ट का इनकार, कहा- कानूनी शक्ति नहीं

ये भी पढ़ें- प्रज्ञा ठाकुर को NCP कार्यकर्ता ने दिखाए काले झंडे, जमकर हुई पिटाई, देखें VIDEO

Related Posts