Madhya Pradesh : 20 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किया मंजूर

सीएम ने सभी मंत्रियों का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. इस मीटिंग सभी मंत्रियों ने मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamal Nath) से नया मंत्रीमंडल (New Cabinet) बनाने की मांग की है.
Madhya Pradesh All cabinet ministers resign, Madhya Pradesh : 20 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किया मंजूर

भोपाल (Bhopal) में मुख्यमंत्री आवास (CM House) पर चल रही कांग्रेस (Congress) हाई कमान की बैठक (High level meeting) में 20 मंत्रियों ने मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamal Nath) को इस्तीफा (Resign) सौंप दिया है. सीएम कमलनाथ ने सभी मंत्रियों का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. इसके साथ ही कमलनाथ नें मंत्रियों से कहा कि आपको जो ठीक लगे वो करें. इस मीटिंग में सभी मंत्रियों ने मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamal Nath) से नया मंत्रीमंडल (New Cabinet) बनाने की मांग की है.

Updates:

  • मध्य प्रदेश सरकार के पूरे घटनाक्रम पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “यह कांग्रेस का आंतरिक मामला है और मैं इसपर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहूंगा. हमने पहले ही दिन कह दिया था कि हम सरकार गिराने में कोई रुचि नहीं रखते हैं.”

  • मध्य प्रदेश के पूरे प्रकरण पर पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का कहना है कि सिंधिया जी से बात नहीं हो पाई है, क्योंकि उन्हें स्वाइन फ्लू था. उनसे बात करने की कोशिश कर रहे हैं.
  • राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने मध्य प्रदेश की राजनीतिक स्थिति के जल्द सुलझने की आशा जताई है. पायलट ने ट्वीट कर कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि मध्य प्रदेश का संकट जल्द खत्म होगा और तमाम नेता इसे सुलझा लेंगे. जनता से किए वादों को पूरा करने के लिए राज्य को एक स्थिर सरकार की जरूरत है.’

  • राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के 10 जनपथ स्थित आवास पर पहुंच गए हैं.

  • कल सुबह होली के कार्यक्रम से निपटने के बाद शाम 5 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक होनी है. वहीं बीजेपी विधायक दल की भी बैठक शाम 7 बजे होगी.

  • कांग्रेस पार्टी के नेता उमंग सिंघर ने कहा, ’20 मंत्री जो बैठक में मौजूद थे, उन्होंने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री को सौंपा. मुख्यमंत्री अब अपनी कैबिनेट खुद बना सकते हैं. हम सभी साथ हैं. सिंधिया जी (ज्योतिरादित्य सिंधिया) भी कांग्रेस पार्टी के साथ हैं. अगर मंत्रीमंडल बनाना है तो सरकार सुरक्षित है.’
  • जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बैठक से बाहर आकर कहा कि बैठक में उपस्थित सभी मंत्रियों ने सीएम कमलनाथ को अपने इस्तीफे सौंप दिए हैं. हमने उनसे राज्य मंत्रीमंडल का पुनर्गठन करने और बीजेपी की तरफ से बनाई गई स्थिति से निपटने का अनुरोध किया है. उन्होंने कहा, “सरकार बाची हुई है, 5 साले चेलगी”

मालूम हो कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में जारी सियासी घमासान के बीच दिल्ली (Delhi) का दौरा बीच में ही रद्द कर भोपाल पहुंचे मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamal Nath) ने कांग्रेस (Congress) नेताओं की बैठक बुलाई थी. इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्जिवय सिंह (Digvijay Singh), राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा (Vivek Tankha) के अलावा विधायक व मंत्री भी मौजूद थे.

दरअसल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के समर्थक विधायकों और मंत्रियों के दिल्ली में डेरा डालने और उनके मोबाइल फोन बंद होने के बाद कांग्रेस के अंदर हलचल मची हुई है. यही कारण है कि मुख्यमंत्री को अपना दिल्ली दौरा रद्द कर भोपाल लौटना पड़ा था.

Related Posts