प्रज्ञा ठाकुर को पत्र लिख धमकाने वाला डॉक्टर नांदेड़ से गिरफ्तार, पूछताछ के लिए लाया जा रहा भोपाल

पुलिस अधिकारी ने बताया कि 'खान को एमपी एटीएस ने धानेगांव से गुरुवार शाम को हिरासत में लिया. पिछले तीन महीनों से वह पुलिस की रडार पर था.'

बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर को धमकी भरा खत भेजने के मामले में मध्य प्रदेश की एटीएस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है. आरोपी शख्स पेशे से डॉक्टर है. इसकी गिरफ्तारी महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले से हुई है. पूछताछ के लिए आरोपी को नांदेड़ से गिरफ्तार करके भोपाल लाया जा रहा है.

ठाकुर को एक संदिग्ध पत्र मिली थी. पत्र के साथ पाउडर भी मिला था. उस पत्र की जांच के लिए फॉरेंसिक टीम साध्वी प्रज्ञा के घर भी गई थी. पुलिस ने आरोपी के आवास से तीन-चार लिफाफे जब्त किए हैं. इनमें से कुछ पत्रों पर उर्दू में लिखा गया है.

नांदेड़ में इटवारा पुलिस स्टेशन के इंस्टेपक्टर प्रदीप काकडे ने बताया कि राज्य एटीएस ने 35 वर्षीय डॉ. सैयद अब्दुल रहमान को गिरफ्तार किया है. वह नांदेड़ के धानेगांव में एक क्लिनिक चलाता है. खान ने ही ठाकुर को संदेहास्पद लिफाफे भेजे थे.

पुलिस अधिकारी ने बताया, “खान को एमपी एटीएस ने धानेगांव से गुरुवार शाम को हिरासत में लिया. पिछले तीन महीनों से वह पुलिस की रडार पर था. वह पहले भी कुछ सरकारी अधिकारियों को पत्र भेज चुका है.”

काकडे ने बताया कि ‘खान ने अपने पत्रों में दावा किया था कि उसकी मां और भाई का आतंक से लिंक है और उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए. रहमान को पहले भी पत्र लिखने के मामले में गिरफ्तार किया गया था.’

उन्होंने कहा, “पुलिस उसके मोबाइल फोन की लोकेशन से उसका पता लगाने की कोशिश करती थी. लेकिन वह अपना मोबाइल घर पर छोड़कर पत्रों को पोस्ट करने के लिए औरंगाबाद, नागपुर और अन्य शहरों की यात्रा करता था.”

काकडे ने बताया कि खान का उसके भाई से झगड़ा चल रहा था. उसे अपने भाई पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. प्रज्ञा ठाकुर की शिकायत पर भोपाल में कमला नगर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया था.

पत्र को लेकर प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि ‘एक भारी लिफाफा आया जिसमें एक पाउच था. मैंने अपने पीए से कहा कि ये पाउच है, इसे तत्काल फेंक दो, उसने फेंक भी दिया. लेकिन उसमें कुछ फोटो दिखे जिसे देखने से स्पष्ट नजर आ रहा है कि पाउच के अंदर एक पत्र था. पत्र ऊर्दू में है लेकिन उसके साथ और भी कई पेपर्स लगे हुए हैं. उसमें मेरा एक फोटो है जिसे क्रॉस किया गया है.’

ये भी पढ़ें-

बेलगाम जाने से रोके गए संजय राउत, बोले- किसी अज्ञात जगह पर ले जा रही कर्नाटक पुलिस

सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुईं शबाना आजमी, मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर हुआ हादसा

बिजनौर में महिला को चारपाई से बांधकर जलाया, इलाके में फैली दहशत