राज्यपाल के बाद सीएम शिवराज ने अपनी सैलरी में की कटौती, बोले- कोरोना से निपटने में दूंगा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने ट्वीट करके कहा कि 'देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण असाधारण स्थिति बनी हुई है. अर्थव्यवस्था की स्थिति भी अच्छी नहीं है.'
Shivraj Singh Chauhan announce, राज्यपाल के बाद सीएम शिवराज ने अपनी सैलरी में की कटौती, बोले- कोरोना से निपटने में दूंगा

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने अपनी सैलरी में 30 प्रतिशत की कटौती करने घोषणा की है. वे अगले एक साल तक कम सैलरी लेंगे. इसके अलावा जनप्रतिनिधियों से भी उन्होंने इस पर फैसला करने की अपील की है.

सीएम ने ट्वीट करके दी जानकारी

सीएम शिवराज ने ट्वीट करके कहा, “देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के कारण असाधारण स्थिति बनी हुई है. अर्थव्यवस्था की स्थिति भी अच्छी नहीं है. इस समय अपने गरीब भाई-बहनों के लिए भोजन और अन्य आवश्यक वस्तुओं की व्यवस्था करने हेतु संपूर्ण शक्ति और संसाधन लगाने की आवश्यकता है.”

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, “मैंने निर्णय लिया है कि मुख्यमंत्री के रूप में मिलने वाले वेतन में कटौती कर एक वर्ष तक 30% कम वेतन लूं. साथ ही विधायक निधि की राशि भी कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए दूंगा. सभी से अपील है कि COVID-19 संकट से जूझने के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में अपना सहयोग करें!”


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने भी अपनी सैलरी का 30 फीसदी हिस्सा कम लेने का फैसला किया है. लालजी टंडन ने इस संबंध में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक खत लिखा है.

उन्होंने लिखा कि वह कोरोना संकट तक अपनी सैलरी का 30 फीसदी हिस्सा प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा करेंगे. यह राशि करीब 1,00,000 रुपये तक होगी.

MP में तेजी से बढ़ रहे कोरोना पीड़ित

बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. राज्य में पीड़ितों का आंकड़ा 256 पर पहुंच गया है, वहीं मरने वालों की संख्या 14 हो गई है. इंदौर में मरीज 151 हो गए हैं.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, राज्य में कोरोना के मरीज की संख्या 256 हो गई है. इंदौर में 151, भोपाल में 61, जबलपुर में आठ, उज्जैन में आठ, मुरैना में 12, खरगोन में चार, बड़वानी में तीन, ग्वालियर, शिवपुरी व छिंदवाड़ा में दो-दो और बैतूल, विदिशा व अन्य राज्य से आए एक-एक मरीजों के नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं.

प्रदेश में अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें इंदौर में नौ, उज्जैन में दो और भोपाल, खरगोन व छिंदवाड़ा में एक-एक मरीज की मौत हुई.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts