मध्यप्रदेश: विधायकों के वापस आते ही CM कमलनाथ दिल्ली रवाना

मुख्यमंत्री की दिल्ली में कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात संभावित है और राज्यसभा (Rajyasabha) के उम्मीदवारों के नामों का फैसला हो सकता है.
Madhya Pradesh CM Kamal Nath leaves for Delhi, मध्यप्रदेश: विधायकों के वापस आते ही CM कमलनाथ दिल्ली रवाना

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में जारी सियासी हलचल के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM kamal Nath) दिल्ली (Delhi) रवाना हो गए. मुख्यमंत्री की दिल्ली में कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात संभावित है और राज्यसभा (Rajyasabha) के उम्मीदवारों के नामों का फैसला हो सकता है.

राज्य की रिक्त हो रही तीन राज्यसभा सीटों (Rajyasabha Seat) के लिए 26 मार्च को चुनाव होना है और नामांकन भरे जाने की अंतिम तारीख 13 मार्च है. कांग्रेस के खाते में तीन में से दो सीटों के आने की संभावना बनी हुई है, इसी के चलते कांग्रेस में उम्मीदवारों के नामों को लेकर मंथन चल रहा है. राज्य से कांग्रेस (Congress) की ओर से ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) को बड़ा दावेदार माना जा रहा है.

सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamal Nath) आगामी दो दिनों तक दिल्ली (Delhi) में रहने वाले हैं और इस दौरान उनकी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात संभावित है, जिसमें राज्यसभा (Rajyasabha) के लिए उम्मीदवारों के नामों को तय कर लिया जाएगा.

वहीं इससे पहले राज्यसभा (Rajyasabha) चुनाव के लिए भाजपा (BJP) नेताओं की रविवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में बैठक हुई. चुनाव अभियान समिति की बैठक में कई नामों पर चर्चा कर सूची को लिफाफे में बंद कर दिल्ली हाईकमान को भेज दिया गया है.

–IANS

Related Posts