Madhya Pradesh Crisis: जानें कौन हैं वो 19 कांग्रेस विधायक जिनके इस्तीफे BJP ने स्पीकर को सौंपे

भाजपा के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह (Bhupendra Singh) कांग्रेस के 19 विधायकों के इस्तीफों की मूल प्रतियां लेकर विधानसभाध्यक्ष एनपी प्रजापति (NP Prajapati) के घर पहुंचे. इन विधायकों के त्यागपत्र में उनके हस्ताक्षर हैं.
Madhya Pradesh Crisis Know who are the 19 MLAs, Madhya Pradesh Crisis: जानें कौन हैं वो 19 कांग्रेस विधायक जिनके इस्तीफे BJP ने स्पीकर को सौंपे

कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के कांग्रेस (Congress) की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद 19 सिंधिया समर्थक विधायकों ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. इन विधायकों के इस्तीफे की मूल प्रति (Orignal Copy) भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने विधानसभाध्यक्ष एनपी प्रजापति (NP Prajapati) को सौंपे.

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह (Bhupendra Singh) कांग्रेस के 19 विधायकों के इस्तीफों की मूल प्रतियां लेकर भोपाल पहुंचे. सिंह ने अन्य भाजपा (BJP) नेताओं नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव (Gopal Bhargav), पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra), बृजेंद्र सिंह (Brijendra Singh) के साथ विधानसभाध्यक्ष एनपी प्रजापति के आवास पर पहुंचकर विधायकों के इस्तीफे की मूल प्रति सौंपी.

सिंधिया खेमे के 19 विधायकों के नाम

भूपेंद्र सिंह ने इस्तीफा देने वाले विधायकों के नाम और उनके त्यागपत्र का जिक्र किया. इन विधायकों के त्यागपत्र में उनके हस्ताक्षर हैं. जिन 19 विधायकों ने इस्तीफा दिया उनके नाम हैं.

  1. मंत्री गोविंद सिंह राजपूत
  2. प्रद्युम्न सिंह तोमर
  3. इमरती देवी
  4. तुलसी सिलावट
  5. प्रभुराम चौधरी
  6. महेंद्र सिंह सिसौदिया
  7. हरदीप सिंह डंग
  8. जसपाल सिंह जज्जी
  9. राजवर्धन सिंह
  10. ओपीएस भदौरिया
  11. मुन्ना लाल गोयल
  12. रघुराज सिंह कंसाना
  13. कमलेश जाटव
  14. बृजेंद्र सिंह यादव
  15. सुरेश धाकड़
  16. गिरराज दंडौतिया
  17. रक्षा संतराम सिरौनिया
  18. रणवीर जाटव
  19. जसवंत जाटव

भूपेंद्र सिंह ने बताया कि कांग्रेस के कुछ और विधायक इस्तीफा दे सकते हैं. कुल मिलाकर ऐसे विधायकों की संख्या 30 तक हो सकती है.

भाजपा नेताओं के प्रतिनिधिमंडल तरफ से इस्तीफे की कॉपी सौंपे जाने के बाद विधानसभाध्यक्ष प्रजापति का कहना है कि सदस्यों ने जो इस्तीफे दिए गए हैं, उन पर वे नियमानुसार कार्रवाई करेंगे.

–IANS

Related Posts