मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री से नहीं देखी गई गंदगी, खुद ने साफ कर दिए कमिश्नर ऑफिस के टॉयलेट

मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर सिंह (Pradhuman Singh Tomar) ने साफ-सफाई करने के बाद मीडिया से कहा "याद कीजिए महात्मा गांधी को. कायदा तो ये है कि जब हम अपना शौचालय खुद गंदा करें तो दूसरा क्यों उसे साफ करे.''
minister Pradhuman Singh Tomar clean toilets, मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री से नहीं देखी गई गंदगी, खुद ने साफ कर दिए कमिश्नर ऑफिस के टॉयलेट

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर (Pradhuman Singh Tomar) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इसमें वे ग्वालियर के मोती महल में एक शौचालय साफ करते नजर आ रहे हैं.

दरअसल, मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर 31 जुलाई (शुक्रवार) को कमिश्नर ऑफिस से वापस लौट रहे थे तो ऑफिस के सार्वजनिक शौचालय पर भारी गंदगी देखकर रुके गए. उन्होंने अपने अमले को अलर्ट कर साफ-सफाई का सामान मंगाया और खुद ही टॉयलेट साफ करने लगे.

हालांकि प्रद्युमन सिंह तोमर द्वारा साफ सफाई का ये पहला अभियान नहीं है. इससे पहले भी गंदगी को साफ करने का अभियान चला चुके हैं. जिससे जिम्मेदार अधिकारी होश में आए और साफ सफाई का ध्यान रखें.

प्रद्युमन सिंह तोमर सिंह ने साफ-सफाई करने के बाद मीडिया से कहा “याद कीजिए महात्मा गांधी को. कायदा तो ये है कि जब हम अपना शौचालय खुद गंदा करें तो दूसरा क्यों उसे साफ करे. सभी लोगों में ये जवाबदेही बने कि शहर को स्वच्छ रखना हमारा भी कर्तव्य है.”

Related Posts