RPF के डीआईजी पर लगा ट्रेन में महिला से छेड़छाड़ का आरोप

RPF डीआईजी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354A के तहत मामला दर्ज किया गया है. हालांकि आरोपी की अभी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

जबलपुर: इंदौर से जबलपुर आ रही ओवर नाइट ट्रेन में रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) विजय खातरकर पर रेलवे के अधिकारी की पत्नी से छेड़छाड़ करने का आरोप लगा है. डीआईजी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

जीआरपी पुलिस अधीक्षक सुनील जैन ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि सीनियर डिवीजनल स्तर के रेलवे अधिकारी की पत्नी अपनी छह साल की बेटी के साथ इंदौर-जबलपुर ओवर नाइट एक्सप्रेस से जबलपुर आ रही थीं. उनका एसी-1 कोच में रिजर्वेशन था. उनके सामने वाली सीट पर जबलपुर आरपीएफ में पदस्थ डीआईजी विजय खातरकर यात्रा कर रहे थे.

जीआरपी के अनुसार, सोमवार सुबह नरसिंहपुर-श्रीधाम स्टेशन के बीच डीआईजी ने महिला के साथ अश्लील हरकत की. महिला चिल्लाने लगी तो आवाज सुनकर अन्य यात्री भी वहां जुट गए. ट्रेन के जबलपुर पहुंचने पर महिला ने डीआईजी के खिलाफ जीआरपी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई.

जैन के अनुसार, आरपीएफ डीआईजी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354A के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और केस की डायरी गाडरवारा जीआरपी थाने को भेजी जा रही है. आरोपी डीआईजी की अभी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

डीआईजी खातरकर ने सफाई देते हुए कहा कि उनकी सीट से पानी की बोतल नीचे गिर गई थी. उन्होंने बोतल उठाने की कोशिश की तो उनके हाथ का महिला यात्री के हाथ से स्पर्श हो गया.

उन्होंने कहा, “मैंने इसके लिए माफी भी मांगी, मगर महिला ने मामले को तूल दे दिया. वह महिला यात्री मेरी बेटी, बहन के समान है.”