‘हीरोइनों के साथ फोटो खिंचवाने को पैसे हैं, तीर्थ के लिए नहीं’, BJP MLA का कमलनाथ सरकार पर हमला

बीजेपी विधायक ने कहा कि 'तीर्थ दर्शन योजना के लिए सरकार के पास पैसा नहीं है. जबकि आईफा अवॉर्ड करवाने और हीरोइनों के साथ फोटो खिंचवाने के लिए सरकार के पास पैसा ही पैसा है.'
Madhya Pradesh Teerth Darshan Yojana, ‘हीरोइनों के साथ फोटो खिंचवाने को पैसे हैं, तीर्थ के लिए नहीं’, BJP MLA का कमलनाथ सरकार पर हमला

‘मध्य प्रदेश तीर्थ दर्शन योजना’ को लेकर राजनीति तेज हो गई है. दरअसल, 15 फरवरी को तीर्थ दर्शन योजना के तहत वैष्णो देवी में ट्रेन रवाना होनी थी जिसे टाल दिया गया है. फिलहाल नहीं तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है.

जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा का कहना है कि योजना को लेकर जल्दी ही कोई फैसला किया जाएगा. फिलहाल तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है.

इसे लेकर बीजेपी विधायक विश्वास सारंग ने कमलनाथ सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि तीर्थ दर्शन योजना के लिए सरकार के पास पैसा नहीं है. जबकि आईफा अवॉर्ड करवाने और हीरोइनों के साथ फोटो खिंचवाने के लिए सरकार के पास पैसा ही पैसा है. वह नहीं चाहते कि गरीब तीर्थ दर्शन करें.

प्रदेश सरकार के संबंधित विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया, “मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत चलने वाले ‘पांच तीर्थ दर्शन ट्रेन’ कार्यक्रम जो कि 15 फरवरी से शुरू होकर 2 मार्च तक चलना था, को अनिवार्य कारणों से रद्द कर दिया गया है.”

आर्थिक संकट से जूझ रही सरकार ने प्रदेश के 14 जिलों से वरिष्ठ नागरिकों को वैष्णो देवी, रामेश्वरम्, तिरुपति, काशी और द्वारका धाम की यात्रा का कार्यक्रम बनाया था, लेकिन दो दिन पहले ही ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया,

रिपोर्ट के मुताबिक, इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आईआरसीटीसी) पिछले आठ साल से मप्र के तीर्थ यात्रियों को विशेष ट्रेनों से यात्रा करा रहा है. जुलाई से दिसंबर 2019 तक मप्र से 23 ट्रेनें चलाईं गईं. इस पर खर्च हुए 17 करोड़ रुपए का भुगतान अभी होना बाकी है.

इस बार 15 से 26 फरवरी के बीच चलने वाली पांच ट्रेनों पर करीब आठ करोड़ के खर्च का अनुमान था. इसके लिए यात्रियों का चयन और सभी तैयारियां हो चुकी थीं, यहां तक कि संबंधित क्षेत्रों में ट्रेनों के रूट तय हो चुके थे. बसें, होटल और खाने आदि की व्यवस्था भी कर दी गई थी.

ये भी पढ़ें-

दिल्लीः NDMC के 200 से अधिक कर्मचारियों का बैंक अकाउंट हैक, लाखों रुपये की चपत

अरविंद केजरीवाल रविवार को लेंगे CM पद की शपथ, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

शिवाजी की मूर्ति हटाने को लेकर ट्विटर पर भिड़े शिवराज और नकुलनाथ, एक-दूसरे को दी चुनौती

Related Posts