जिस मकान को लेकर आकाश ने चलाया था बल्ला, मंगलवार को निगम गिराएगा बिल्डिंग

निगमायुक्त के मुताबिक मंगलवार को पुलिस बल के साथ गंजी कंपाउंड स्थित मकान पर कार्रवाई की जाएगी. जर्जर मकान को गिराया जाएगा.

इंदौर: आकाश विजयवर्गीय ने जिस मकान के विवाद को लेकर निगम अधिकारी पर बल्ला चलाया था, उस मकान पर मंगलवार को नगर निगम अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करेगा. वहीं निगमायुक्त की मानें तो मंगलवार को पुलिस बल के साथ गंजी कंपाउंड स्थित मकान पर कार्रवाई की जाएगी.

इसको लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली हैं, वही निगमायुक्त ने इंदौर शहर में 26 से अधिक मकानों को तोड़ने की सूची बना ली है जिस पर बारिश से पहले कार्रवाई की जाएगी. वहीं निगम आयुक्त ने पुरानी घटनाओं का हवाला देते हुए भी इस तरह की कार्रवाई को सही ठहराया. वहीं आकाश विजयवर्गीय ने जितने भी आरोप उन पर लगाए उन आरोपों को निगम आयुक्त ने नकार दिया.

निगमकर्मी को पूरी सुरक्षा दी जाएगी

निगमायुक्त ने निगम कर्मचारियों की सुरक्षा का हवाला देते हुए कहा कि उन्हें पूरी सुरक्षा मुहैया करवाई जाएगी. जिस निगमकर्मी को विधायक आकाश विजयवर्गीय ने मारा था उसकी सुरक्षा और व्यवस्था को लेकर कहा कि उसे पूरी सुरक्षा दी जाएगी. उसके स्वास्थ्य को लेकर भी निगम अधिकारी लगातार निगरानी रखे हुए हैं.

निगम ने मालिक को दिया था नोटिस

जानकारी के मुताबिक, नगर निगम ने 18 अप्रैल, 2018 को इस कमजोर इमारत के मालिक को नोटिस दिया था कि वे इसे खाली कर दें या फिर उसे हिस्‍से को ढहा दें जो बहुत खराब दशा में है. नोटिस में इस बात का जिक्र भी था कि अगर इमारत के मालिक ऐसा नहीं करते हैं तो निगम इस इमारत को सील कर देगा.

पुलिस सुरक्षा के बीच इस इमारत को गिराया जाएगा

नगर निगम के आयुक्‍त आशीष सिंह बताते हैं, ‘यह इमारत बेहद कमजोर हालत में है. इस मॉनसून के दौरान यह कभी भी ढह सकती है ऐसे में हम यहां लोगों को रहने की इजाजत नहीं दे सकते. हादसा होने की स्थिति में कई लोगों की जान जा सकती है. मंगलवार को पर्याप्‍त पुलिस सुरक्षा के बीच इस इमारत को ढहा दिया जाएगा.’

जेल से बाहर आकर बोले आकाश

वहीं आकाश विजयवर्गीय को निगम अधिकारी की पिटाई मामले में जमानत मिल गई है रविवार को आकाश जेल से बाहर आ गए हैं. जेल से बाहर आने पर मीडिया से बातचीत में विजयवर्गीय ने कहा, “जो मैंने किया, उसका मुझको कोई दुख नहीं है. हालांकि अब गांधी के रास्ते पर चलना है, लेकिन मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वो दोबारा बल्लेबाजी करने का अवसर न दें.”

उन्होंने कहा कि ‘जनता की सेवा हम लोग तन-मन-धन से करते हैं. आगे भी करते रहेंगे. लोगों के जीवन में सुख-शांति और समृद्धि हो, गरीबों के साथ न्याय हो… इसके लिए हमेशा प्रयास करते रहेंगे.’ उन्होंने यह भी कहा कि जेल के अंदर बहुत अच्छा समय बीता.