मप्र: इमाम और मुअज्जिन का वेतन बढ़ाने पर कमलनाथ सरकार ने लगाई मुहर

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इमाम का वेतन 2200 रुपये से बढ़ाकर 5000 रुपये करने और मुअज्जिन का वेतन 1900 से बढ़ाकर 4500 प्रति महीने किए जाने का फैसला किया है.
kamalnath on imam income, मप्र: इमाम और मुअज्जिन का वेतन बढ़ाने पर कमलनाथ सरकार ने लगाई मुहर

मध्य प्रदेश सरकार मुस्लिम धर्मगुरुओं इमाम और मुअज्जिन के वेतन में बढ़ोतरी करेगी. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इमाम का वेतन 2200 रुपये से बढ़ाकर 5000 रुपये करने और मुअज्जिन का वेतन 1900 रुपये से बढ़ाकर 4500 रुपये प्रति महीने किए जाने का फैसला लिया है.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंगलवार को ताजुल मस्जिद के पास मध्यप्रदेश मस्जिद कमेटी के नए भवन के लोकार्पण के मौके पर अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आरिफ अकील द्वारा प्रस्तावित इमाम और मुअज्जिन के वेतन बढ़ाने पर सहमति दी है. इस मौके पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, “हमारा देश भारत और हमारी संस्कृति, इसलिए महान है, क्योंकि इसमें एक-दूसरे के प्रति आदर और सम्मान की भावना के साथ ही एकजुट होकर रहने की खासियत है”

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, “हमारी ये अनेकता में एकता की संस्कृति आज तक इसलिए अक्षुण्ण है क्योंकि पुरानी पीढ़ी के लोगों ने इसे न केवल निभाया, बल्कि सुरक्षित रखने के लिए समर्पित रहे”. मौजूदा चुनौतियों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “आज हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती ये है कि हम अपने देश की महान संस्कृति के मूल, सभ्यता और विविधता को युवा पीढ़ी तक पहुंचाए. वे इसे आत्मसात करें, जिससे हमारा देश सदैव सुरक्षित और एकजुट रह सके. इस मौके पर भोपाल जिले के प्रभारी एवं सहकारिता मंत्री डॉ. गोविंद सिंह, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आरिफ अकील मौजूद रहे.

 

ये भी पढ़ें- 

खुफिया रिपोर्ट से खुलासा, दिल्ली-अलीगढ़ CAA हिंसा के तार PFI और भीम आर्मी से जुड़े

Related Posts