बीजेपी ने कांग्रेस, शिवसेना पर किया हमला, शरद पवार पर साधी चुप्पी!

महाराष्ट्र में शनिवार सुबह एनसीपी नेता और शरद पवार के भतीजे अजित पवार के सहयोग से अचानक बीजेपी ने सरकार बना ली थी. सुबह आठ बजे तक फडणवीस मुख्यमंत्री और अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री की शपथ ले ली थी.
Maharashtra political situation, बीजेपी ने कांग्रेस, शिवसेना पर किया हमला, शरद पवार पर साधी चुप्पी!

महाराष्ट्र में रातोंरात सरकार गठन को लेकर विपक्ष के चौतरफा हमले झेल रही बीजेपी ने सोमवार को उसपर लग रहे तमाम आरोपों का जवाब दिया. लोकसभा में महाराष्ट्र के मुद्दे पर विपक्ष के विरोध प्रदर्शन और लोकतंत्र की हत्या किए जाने जैसे आरोपों पर पार्टी ने पलटवार किया. हालांकि इस दौरान शरद पवार और उनकी पार्टी की आंतरिक गतिविधियों पर बीजेपी ने कोई टिप्पणी नहीं की.

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस और शिवसेना पर लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाया है. रविशंकर प्रसाद ने कहा, “लोकतंत्र की हत्या किसने की, शिवसेना नेतृत्व, कांग्रेस ने. चुनाव में बीजेपी और शिवसेना को जनादेश मिला था और मुख्यमंत्री के लिए देवेंद्र फडणवीस को, तो फिर किसने जनादेश को चुराया?” यहां गौर करने वाली बात यह है कि बीजेपी के हमलों में एनसीपी का जिक्र नहीं किया जा रहा है.

महाराष्ट्र में शनिवार सुबह एनसीपी नेता और शरद पवार के भतीजे अजित पवार के सहयोग से अचानक बीजेपी ने सरकार बना ली थी. सुबह आठ बजे तक फडणवीस मुख्यमंत्री और अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री की शपथ ले ली थी. शुरुआत में एनसीपी के समर्थन से सरकार बनने की खबरें आईं, लेकिन बाद में शरद पवार ने इसे अजित पवार का निजी फैसला बताते हुए पार्टी को अलग कर लिया. इन परिस्थितियों में अब फडणवीस और अजित पवार के सामने बहुमत साबित करने की चुनौती है.

ये भी पढ़ें: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्विटर पर बदला अपना बायो, नाराजगी की अटकलें हुईं तेज

Related Posts