भोपाल: गणेश विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, नाव पलटने से 11 लोगों की मौत

6 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है और एक शख्स अभी भी लापता है.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गणेश विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हुआ है. खटलापुरा घाट पर नाव पलटने से 18 लोग पानी में डूब गए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, 11 लोगों का शव अब तक बरामद किया जा चुका है. साथ ही 6 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. एक शख्स की जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है.

रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि NDRF, SDRF और होमगॉर्ड्स की टीम ने 11 शवों को पानी से बाहर निकाला है. इसमें बच्चे और युवक भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि कुछ और शव अभी भी पानी के अंदर हैं, उन्हें निकालने का प्रयास किया जा रहा है.

परिजनों को चार लाख रुपये का मुआवजा
हादसे में नाव चलाने वाले (नाविक) आकाश बाथम और चंगु बाथम के खिलाफ थाना जहांगीराबाद में अपराध क्रमांक 1033/19 धारा 304(A) के तहत मामला दर्ज किया गया है और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.

वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अधिकारियों को भोपाल में नौका पलटने की घटना के मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही हादसे में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को चार लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है.


हादसे की जांच के आदेश
मध्य प्रदेश के मंत्री पीसी शर्मा ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं. उन्होंने बताया कि यह घटना काफी निंदनीय है. जिला कलेक्टर ने मृतकों के परिवार को 4 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है. घटना की जांच की जाएगी.


रिपोर्ट के मुताबिक, 18 लोग एक नाव में बैठकर गणपति विसर्जन के लिए झील के दूसरी ओर जा रहे थे. क्षमता से अधिक लोगों के सवार होने की वजह से नाव पलट गई. एसडीआरएफ और गोताखोरों की टीम घटनास्थल पर तैनात है. राहत और बचाव कार्य लगातार जारी है.

ये भी पढ़ें-

अवैध शराब पकड़ने गई थी आबकारी पुलिस, सब इंस्पेक्टर को महिलाओं ने पीटा, रिवाल्वर गुम

जम्मू-कश्मीर के सेब बागवानों को मिलेगा फसल का सही दाम, शुरू हुई योजना

बांग्लादेश की जेल से 11 साल बाद रिहा हुए बिहार के सतीश, गाँव में खुशी की लहर