चोरी के संदेह में दो युवकों पर टूट पड़ी भीड़, सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियो

भोपाल के पन्ना जिले में रत्न बेंचने के सिलसिले में आए दो युवकों को कथित तौर पर गुनौर कस्बा में स्थित एक ज्वेलरी शॉप में चोरी के प्रयास के संदेह पर ही स्थानीय लोगों ने जमकर पीटा.

भोपाल: मध्यप्रदेश से एक मॉब लिंचिंग की खबर आ रही है. भीड़ ने महज अफवाह को लेकर ही दो युवकों को बेरहमी से पीट डाला. बताया जा रहा है कि केवल चोरी के संदेह में भीड़ ने दोनों युवकों बेरहमी से पीटा. दोनों युवकों को तब तक पीटा गया जब तक वो बेहोश नहीं हो गए.

पन्ना जिले में पिछले एक पखवाड़े में भीड़ की हिंसा की दो से तीन घटनायें सामने आई हैं. बेकाबू होती भीड़ को लेकर पुलिस भी बेपरवाह है. पन्ना जिले के गुनौर कस्बा में भोपाल के दो युवकों की बेदम पिटाई का सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि ये वीडियो पांच दिन पहले का है.

भोपाल के पन्ना जिले में रत्न बेंचने के सिलसिले में आए दो युवकों को कथित तौर पर गुनौर कस्बा में स्थित एक ज्वेलरी शॉप में चोरी के प्रयास के संदेह पर ही स्थानीय लोगों ने जमकर पीटा. गालियां देते हुये हिंसक भीड़ दोनों युवकों पर लात-घूंसों के साथ बसर पड़ी. इस दौरान एक घायल युवक के अचेत होकर जमीन पर गिरते ही उसका साथी चिल्लाने लगा कि बचाओ नहीं तो वह मर जायेगा.

इस बीच कुछ संवेदनशील लोगों ने आगे आकर हस्तक्षेप करते हुये मारपीट करने वालों को बमुश्किल रोका. किसी तरह दोनों युवकों को बचाते हुये तत्काल डॉयल 100 पर पुलिस को सूचना दी गई. गुनौर के किसान टोला में पांच अगस्त की शाम को हुई इस अप्रत्याशित की घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई और दोनों घायल युवकों को थाना ले जाया गया.

इस पूरे मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बी.के.एस. परिहार का कहना है कि गुनौर में दो युवक नग बेंचने के लिए एक अभूषण की दुकान में आए थे. जहां बैठी महिला को ऐसी शंका हुई की ये चोर है और उसने शोर मचाना शुरू कर दिया. जिससे वहां भीड़ इकट्ठी हो गई और दोनों युवकों की पिटाई कर दी. जिस पर अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज कर लिया गया है.

नोट- (टीवी9 भारतवर्ष इस वायरल वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता)