MP: विधायक का टिकट दिलाने के नाम पर कांग्रेस नेता ने ऐंठे लाखों रुपये

मध्य प्रदेश के डिंडौरी जिले में आदिवासी नेता ने कांग्रेस के प्रदेश प्रतिनिधि इरफ़ान मलिक पर विधायक का टिकट दिलाने के नाम पर 3 लाख 80 रुपये लेने का आरोप लगाया है.
mla ticket sell mp, MP: विधायक का टिकट दिलाने के नाम पर कांग्रेस नेता ने ऐंठे लाखों रुपये

भोपाल: मध्य प्रदेश के आदिवासी जिले डिंडौरी में कांग्रेस नेता पर, एक आदिवासी नेता ने 2018 विधानसभा चुनाव में विधायक का टिकट दिलाने के नाम पर 3 लाख 80 हजार रुपए ऐंठने का आरोप लगाया है. पुलिस ने शिकायत पर एट्रोसिटी एक्ट के तहत कांग्रेस नेता पर FIR दर्ज कर ली है.

‘कांग्रेस पार्टी से टिकट दिलाने दिए रुपये’

डिंडौरी जिले में कोतवाली थाना पुलिस ने कांग्रेस के प्रदेश प्रतिनिधि इरफ़ान मलिक के खिलाफ धोखाधड़ी और एक्ट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. आरोप है कि कांग्रेस नेता ने शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी से टिकट दिलाए जाने के नाम पर अजीत धुर्वे नाम के युवक से 3 लाख 80 हजार रुपए ऐंठ लिए. आवेदक की शिकायत पर पुलिस ने इरफ़ान मलिक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

धारा 420 और SC/ST एक्ट के तहत मामला दर्ज

डिंडौरी के ASP शिव कुमार सिंह ने बताया कि थाना कोतवाली में धुर्वे के मिले शिकायत पत्र के आधार पर कांग्रेस नेता इरफान मलिक के खिलाफ धारा 420 और SC/ST एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है.

शिकायत में कहा गया है कि 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस का टिकट दिलाने के नाम पर उनसे मलिक ने पैसे लिए थे, अब पैसे मांगने पर गाली-गलौच कर रहे हैं. इसकी जांच की जा रही है, जांच में जो भी तथ्य पाया जाएगा, उसके आधार पर मलिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

कांग्रेस नेता इरफ़ान ने बताया राजनीतिक साजिश

वहीं आरोपी कांग्रेस नेता इरफ़ान मलिक ने आरोपों से साफ इंकार किया है. उन्होंने ने इस आरोप को राजनीतिक साजिश बताया है. आरोपी कांग्रेस नेता की मानें तो कांग्रेस के ही प्रभावशाली नेताओं के इशारे पर पुलिस ने जांच किए बिना आनन-फानन में मामला दर्ज कर लिया है.

आवेदक अजीत धुर्वे ने बताया कि विधानसभा चुनाव 2019 में शाहपुरा विधानसभा में कांग्रेस पार्टी से टिकट दिलाने के नाम पर नेता ने किश्तों में करीब 3 लाख 80 हजार रुपए हड़प लिए हैं और टिकट नहीं मिलने के बाद रुपए वापस मांगने पर गाली गलौच एवं जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- BJP नेता और पूर्व SP भारती घोष ने लौटाए ममता सरकार में मिले सारे अवॉर्ड, कहा- मैंने शुरुआत की

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में 87 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी BJP, श्रीनगर में बोले राम माधव

Related Posts