पत्नी निकली Corona पॉजिटिव, डॉक्टर पति ने अपनी मेड के नाम से टेस्ट के लिए भेजा सैम्पल

डॉ. अभय रंजन सिंह (Dr. Abhay Ranjan Singh) अपने परिवार के साथ पूर्वी यूपी (UP) के बलिया में 23 जून को एक शादी समारोह में हिस्सा लेने गए हुए थे. वह 1 जुलाई को वापस आए, लेकिन खुद और अपने परिवार को क्वारंटाइन करने की बजाय वो ड्यूटी में शामिल हो गए.
Madhya Pradesh Government Doctors sends samples of maid instead of his wife name, पत्नी निकली Corona पॉजिटिव, डॉक्टर पति ने अपनी मेड के नाम से टेस्ट के लिए भेजा सैम्पल

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सिंगरौली (Singrauli) से सरकारी डॉक्टर की लापरवाही और फ्रॉड का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. सिंगरौली के एक सरकारी डॉक्टर ने पिछले दिनों उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में एक शादी समारोह में हिस्सा लिया था, जिसके बाद उसकी पत्नी में कोरोनावायरस (Coronavirus) के लक्षण विकसित हो गए.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

डॉक्टर ने अपनी पत्नी की पहचान छिपाने के लिए घर की मेड के नाम से पत्नी का कोरोना सेम्पल टेस्ट के लिए भेज दिया. मामले का खुलासा तब हुआ जब स्वास्थ्यकर्मियों की टीम मेड के घर पर पहुंची.

यूपी में शादी में हिस्सा लेने गया था डॉक्टर

डॉ. अभय रंजन सिंह (Dr. Abhay Ranjan Singh) अपने परिवार के साथ पूर्वी यूपी (UP) के बलिया में 23 जून को एक शादी समारोह में हिस्सा लेने गए हुए थे. वह 1 जुलाई को वापस आए, लेकिन खुद और अपने परिवार को क्वारंटाइन करने की बजाय वो ड्यूटी में शामिल हो गए. वो जहां ड्यूटी कर रहे हैं वो सीलिंग कंटेंमेंट जोन है.

डॉक्टर समेत अन्य दो भी निकले कोरोना पॉजिटिव

बाद में डॉक्टर और उनके परिवार के दो अन्य सदस्यों को भी कोरोनावायरस (Coronavirus) पॉजिटिव पाया गया. महामारी अधिनियम और आपदा प्रबंधन अधिनियमों के प्रावधानों के उल्लंघन को लेकर डॉक्टर के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है. बैढ़न थाना प्रभारी के मुताबिक जब वह वायरल संक्रमण से ठीक हो जाएंगे तो उनके खिलाफ मामले में कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि डॉक्टर की पत्नी के नमूने किसी अन्य महिला के नाम पर भेजे गए थे, जब मेडिकल टीम उसे आइसोलेट करने के लिए गई तो पता चला कि सेम्पल उस महिला का नहीं था.

मामले के सामने आने के बाद 33 सरकारी कर्मचारियों को आईसोलेट कर दिया गया है, जिसमें एक उप-विभागीय मजिस्ट्रेट भी शामिल है. ये डॉक्टर के सम्पर्क में आए थे, उनके सेम्पल भी टेस्ट के लिए भेज दिए गए हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts