MP के राज्यपाल लालजी टंडन फिर से वेंटिलेटर पर, लखनऊ के मेदांता में चल रहा इलाज

लालजी टंडन की तबीयत बिगड़ने पर 11 जून को लखनऊ के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में भर्ती कराया गया था. 13 जून को पेट में रक्तस्राव होने पर उनका ऑपरेशन किया गया. इसके बाद से वह लगातार क्रिटिकल केयर वेंटिलेटर पर थे.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राज्यपाल लालजी टंडन (Lalji Tandon) को बाई-पैप मशीन से हटाकर फिर से वेंटिलेटर का सहारा दिया गया है. मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉ़ राकेश कपूर ने बताया कि मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन को सोमवार को बाई-पैप मशीन से हटाकर फिर से वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया.

उन्होंने बताया कि राज्यपाल को कोमोर्बिटीज और न्यूरो मस्कुलर की समस्या है. उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है. इसलिए उन्हें वेंटिलेटर का सहारा दिया जा रहा है. डॉक्टरों की एक्सपर्ट टीम उनके बेहतर इलाज में लगी हुई है, अभी उनकी हालत स्थिर है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

लालजी टंडन की तबियत बिगड़ने पर 11 जून को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 13 जून को पेट में रक्तस्राव होने पर उनका ऑपरेशन किया गया. इसके बाद से वह लगातार क्रिटिकल केयर वेंटिलेटर पर थे. बीच-बीच में कुछ देर के लिए वेंटिलेटर हटाया गया.

27 जून को उन्हें प्रेशर के साथ ऑक्सीजन देने के लिए बाई-पैप मशीन पर रखा गया. मगर, इस मशीन पर उन्हें राहत महसूस नहीं हुई. लिहाजा, सोमवार को फिर क्रिटिकल केयर वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

 

Related Posts