अपर कलेक्टर को दारू-चिकन पहुंचाया तो करूंगी कार्रवाई: गुना SDM का फरमान

अपर कलेक्टर दिलीप मंडावी के खिलाफ इस मैसेज को लिखने के बाद हड़कंप मच गया. क्योंकि एक जूनियर अधिकारी द्वारा अपने सीनियर अधिकारी पर सीधा हमला बोला गया है.
Guna, अपर कलेक्टर को दारू-चिकन पहुंचाया तो करूंगी कार्रवाई: गुना SDM का फरमान

भोपाल: मध्य प्रदेश के गुना की एसडीएम शिवानी गर्ग ने एक अजीबोगरीब फरमान जारी किया है. उन्होंने कहा है कि अगर कोई भी एडीएम को दारू और चिकन नहीं पहुंचाएगा. अगर किसी ने ऐसा किया, तो उस पर कार्रवाई करूंगी. एसडीएम ने यह बात कुछ दिनों पहले अपने अधीनस्थों के व्‍हाट्सएप ग्रुप पर एक मैसेज करके कही है. इससे प्रशासन के बीच हड़कंप सा मच गया है.

SDM ने ह्वाट्सएप ग्रुप में लिखा
महिला SDM शिवानी गर्ग ने व्हाट्सएप के REVENUE GROUP में लिखा कि ‘कृपया ध्यान दें, समस्त पटवारी, RI, नायब तहसीलदार और तहसीलदार साहिबान ध्यान दें. अगर आप में से किसी ने भी किसी भी स्तर पर ADM को दारू, चिकन आदि पहुंचाया तो मेरे द्वारा आपके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी और अनाधिकृत लाभ पहुंचाने संबंधी कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी.’

अपर कलेक्टर दिलीप मंडावी के खिलाफ इस मैसेज को लिखने के बाद हड़कंप मच गया. क्योंकि एक जूनियर अधिकारी द्वारा अपने सीनियर अधिकारी पर सीधा-सीधा आरोप लगाया गया है. SDM शिवानी गर्ग को शासकीय सेवाओं में चयनित हुए महज 4 साल ही हुए हैं. वहीं, अपर कलेक्टर दिलीप मंडावी पिछले 19 वर्षों से प्रशासकीय सेवाओं में कार्यरत रहे हैं.

सकते में आया प्रशासन
व्हाट्सएप ग्रुप REVENUE GROUP में इस मैसेज को पोस्ट किया गया है, जिसमें तहसीलदार, नायब तहसीलदार, RI और पटवारी जुड़े हुए हैं. एक जूनियर अधिकारी द्वारा ये मैसेज किन परिस्थितियों में किया गया और क्यों किया गया ये फिलहाल जांच का विषय है. लेकिन इस मैसेज के बाद फिलहाल पूरा का पूरा प्रशासन सकते में है. क्योंकि इस मामले में सिविल सेवा आचरण की धज्जियां तो उड़ाई ही गई हैं, साथ ही प्रशासनिक क्षमताओं पर भी सवालिया निशान खड़े किये जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

“मुग़ल शासक अकबर मीना बाजार में लड़कियों से करता था छेड़छाड़”

चुनाव जीतना है तो RSS की तरह करो कैंपेन, NCP कार्यकर्ताओं को शरद पवार की नसीहत

मोदी 2.0 में वाजपेयी सरकार के चार मंत्री, जानिए कौन

Related Posts