सरकार बनी तो सफेद कुर्ता में मलाई काटने आ गए, दिग्विजय सिंह पर भड़के MP के वन मंत्री

कांग्रेस नेता और वन मंत्री उमंग सिंघार ने पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह पर कई आरोप लगाकर मोर्चा खोला है. मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने भी ट्वीट कर नाराजगी जाहिर की है.

भोपाल: मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी अपने नेताओं की अंदरूनी कलह और गुटबाज़ी के चलते सुर्खियों में बनी हुई है. दरअसल एमपी में नए प्रदेश अध्यक्ष को चुना जाना है. अध्यक्ष पद के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया की दावेदारी की वजह से पार्टी में पहले से ही घमासान मचा हुआ है.

इसके अलावा कांग्रेस नेता और वन मंत्री उमंग सिंघार ने पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह पर कई आरोप लगाकर मोर्चा खोला है. मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने भी ट्वीट कर पार्टी के हालात पर नाराजगी जाहिर की.

वन मंत्री उमंग सिंघार ने दिग्विजय सिंह के बारे में कही ये बात

उमंग सिंघार ने टीवी 9 भारतवर्ष से खास बातचीत में कहा कि दिग्विजय 10 साल सीएम रहे, फिर 10 साल सन्यास ले लिया. ये दबाव डलवाकर शराब के धंधे को बढ़ावा दे रहे हैं. दिग्विजय ने इतने साल काम नहीं किया अब सरकार बन गई है तो सफेद कुर्ता पहन कर मलाई काटने आ गए हैं.

दिग्विजय सिंह पार्टी को दीमक की तरह खोखला कर रहे हैं. अपने बेटे को सेट कर चुके हैं , सरकार पर्दे के पीछे से चला रहे हैं. कांग्रेस पार्टी की हालत दिग्विजय सिंह की वजह से खराब हो रही है.

‘संत का जीवन जिएं तो अच्छा’

मंत्री उमंग सिंघार ने कहा, दिग्विजय सिंह सरकार के काम को प्रभावित करते हैं. मैंने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिख दी है, अब उनसे मुलाकात करके कार्रवाई की मांग करूंगा. दिग्विजय नर्मदा परिक्रमा करें, संत का जीवन जिएं तो अच्छा.

दिग्विजय सिंह किसी एजेंट के तौर पर पार्टी की छवि को खराब कर रहे हैं. दिग्विजय सिंह अपने काम कराने के लिए मंत्रियों पर दबाव बनाते हैं. शैडो सीएम के रूप में काम कर रहे हैं.

‘ठेकेदारों को पैसा दिलवाते हैं’

उमंग सिंघार ने कहा कि भ्रष्टाचारी अधिकारियों को बैठा रखा है. हम जनता को जवाब नहीं दे पाते. ये अपने ठेकेदारों को पैसा दिलवाते हैं, यह कार्यकर्ताओं की बनाई हुई सरकार है. किसी नेता ने सरकार नहीं बनाई है.

गोवा में जो भी कुछ हुआ वह दिग्विजय सिंह की वजह से हुआ. वहां सरकार दिग्विजय सिंह की वजह से गिरी. ये अपनी पत्नी के साथ होटल में हनीमून मनाते रहे, गोआ में सरकार गिरी. अब कमलनाथ जी से आज मुलाकात करके चर्चा करूंगा.

पूर्व मंत्री BJP नेता नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर बोला हमला

इस बयान के बाद BJP नेता और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि ये सरकार निश्चित ही गिर जाएगी. किसे फिक्र है कबीले का क्या होगा, सब सोच रहे हैं सरदार कौन बने. कमलनाथ एक निरीह मुख्यमंत्री हैं. हम उमंग सिंगार के साथ हैं, ये सच है कि कांग्रेस सरकार शराब और रेत माफियाओं को संरक्षण दे रही है.

अरुण यादव ने किया ये ट्वीट

अरुण यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”मध्य प्रदेश में 15 सालों तक ईमानदार पार्टीजनों के साथ किए गए संघर्ष के बाद 8 महीनों में जो स्थितियां सामने आ रहीं हैं, उसे देखते हुए बहुत व्यथित हूँ, यदि इतनी जल्दी इन दिनों का आभास पहले ही हो जाता तो शायद जान हथेली पर रखकर जहरीली और भ्रष्ट विचारधारा के ख़िलाफ़ लड़ाई नही लड़ता, बहुत आहत हूँ.”