प्यार के दुश्मन भाई ने झूठी शान की खातिर गर्भवती बहन पर चलाई गोली

लव मैरिज के बाद युवती के परिजन उसे अपने साथ ले गए थे. इसके बाद उसने कोर्ट की शरण ली थी. 8 महीने पहले कोर्ट ने युवती (बुलबुल) को उसके पति के साथ भेजने का आदेश दिया था.

crime indore, प्यार के दुश्मन भाई ने झूठी शान की खातिर गर्भवती बहन पर चलाई गोली

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में एक भाई द्वारा सगी बहन की हत्या करने का मामला सामने आया. झूठी शान के नाम पर 21 वर्षीय नवविवाहिता की उसके नाबालिग भाई ने शनिवार को गोली मारकर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि बहन ने परिवार की मर्जी के खिलाफ लव मैरिज की थी.

आरोपी इस बात से बेहद नाराज था की उसकी बहन ने कम हैसियत वाले लड़के से शादी कर ली थी. गोली मारने के बाद आरोपी शुभम जाट ने खुद बेटमा थाने पहुंच कर अपने आप को पुलिस के हवाले कर दिया.

बुलबुल के परिजन नाराज थे

पुलिस के अनुविभागीय अधिकारी (SDOP) रामकुमार राय ने मीडिया एजेंसी को बताया कि इंदौर से करीब 30 किलोमीटर दूर रावद गांव में बुलबुल (21) को उसके 17 वर्षीय भाई ने गोली मार दी .उन्होंने बताया कि अपने भाई के हमले में बुरी तरह घायल नवविवाहिता को इंदौर के शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय ले जाया गया. जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

राय ने बताया कि बुलबुल ने अपने समुदाय से अलग जाति के कुलदीप से करीब छह महीने पहले प्रेम विवाह किया था. आरोप है कि इस शादी से बुलबुल के परिजन नाराज थे और वे युवती के इस कदम को अपनी शान के खिलाफ मान रहे थे. उन्होंने बताया कि हत्याकांड के बाद आरोपी खुद ही बेटमा थाने पहुंच गया. उससे पूछताछ के साथ मामले की विस्तृत जांच की जा रही है.

छह महीने की गर्भवती थी बुलबुल

पति कुलदीप ने बताया कि वह और बुलबुल अलग-अलग समाज से थे. दोनों में प्यार हुआ फिर उन्होंने लव मैरिज कर ली. कुछ समय बाद बुलबुल के परिजन उसे अपने साथ ले गए. इसके बाद उसने कोर्ट की शरण ली और 8 महीने पहले कोर्ट ने बुलबुल को उसके साथ भेजने का आदेश दिया. इसके बाद वह और बुलबुल हंसी-खुशी रह रहे थे.

बुलबुल के देवर का कहना था कि कई बार पुलिस को शिकायत की, लेकिन उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. वहीं, जिस जाट परिवार की बुलबुल बेटी थी, वह क्षेत्र का रसूखदार परिवार है. बुलबुल की सास मंजू ने बताया कि वह छह महीने की गर्भवती थी.

आरोप है कि युवती का भाई अक्सर बहन और जीजा को गोली मारने की बात कहता रहता था. शनिवार (22 जून) को आरोपी सात-आठ लोगों के साथ बहन के घर में घुसा और बहन को गोली मार कर उसकी हत्‍या कर दी.

Related Posts