MP Board 10th Result 2020: जारी हुए नतीजे, भिंड के अभिनव शर्मा ने 300 अंक के साथ किया टॉप

करीब 11 लाख बच्चों ने 10वीं बोर्ड (MP 10th Board Result 2020) की परीक्षा दी थी. एमपी बोर्ड (MPBSE) ने इस साल रिजल्ट जारी करने के साथ ही टॉपर्स की लिस्ट भी जारी की है.
MPBSE 10th result 2020 declare, MP Board 10th Result 2020: जारी हुए नतीजे, भिंड के अभिनव शर्मा ने 300 अंक के साथ किया टॉप

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (MPBSE 10th Result 2020) ने 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. छात्र अपना रिजल्ट MP Board की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in और mpresults.nic.in पर देख सकते हैं.

10वीं की परीक्षा में कुल 62.84%, छात्रों ने सफलता हासिल की है. बोर्ड परीक्षा में इस साल लड़कियों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है. इन परीक्षा में 65 फीसदी लड़कियां और 60 फिसदी लड़के पास हुए हैं. करीब 11 लाख बच्चों ने 10वीं बोर्ड की परीक्षा दी थी.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

एमपी बोर्ड ने इस साल रिजल्ट जारी करने के साथ ही टॉपर्स की लिस्ट भी जारी की है. 10वीं बोर्ड परीक्षा में भिंड के अभिनव शर्मा ने टॉप किया है. अभिनव ने 300 में से 300 अंक हासिल किए हैं. वहीं दूसरे स्थान पर गुना के लक्षदीप धाकड़ और तीसरे नंबर पर प्रियांश रघुवंशी हैं.

सीएम शिवराज ने दी छात्रों को बधाई

वहीं राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रिजल्ट में पास हुए छात्रों को शुभकामनाएं दी हैं. सीएम ने ट्वीट किया, “मेरे प्यारे बच्चों, आज 10वीं का एमपी बोर्ड का परीक्षा परिणाम आया है. परीक्षा में सफल सभी बच्चों को बधाई! तुम्हारा भविष्य उज्ज्वल हो. माता-पिता और प्रदेश का नाम रौशन करो. मेरी शुभकामनाएं तुम्हारे साथ हैं.”

इसके बाद उन्होंने इन बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले छात्रों के बार में बात करते हुए लिखा, “एमपी बोर्ड की 10वीं की परीक्षा परिणाम में भिंड के अभिनव शर्मा को प्रथम स्थान, गुना के लक्षदीप धाकड़ को द्वितीय और प्रियांश रघुवंशी को प्रदेश भर में तीसरा स्थान प्राप्त करने पर हार्दिक बधाई. ऐसे ही जीवन की हर परीक्षा में तुम सफल हो, मेरा आशीर्वाद तुम्हारे साथ है.”

ऐसे करें रिजल्ट चेक…

1. रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in और mpresults.nic.in पर जाएं.

3. होमपेज पर ‘MP Board Result 2020 Class 10′ ऑप्शन्स दिखाई देंगे.

4. छात्र अपने कक्षा वाले टैब पर क्लिक करें. जो विंडो खुलेगी उसमें अपना रोल नंबर और केंद्र जैसी मांगी गई जानकारी दर्ज करें.

5. सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट सामने होगा.

6. इसका प्रिंट निकाल लें ताकि भविष्य में आपके काम आ सके.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts