कांग्रेस के टॉर्चर के कारण खोयी एक आंख की रोशनी, आज भी होता है दर्द : प्रज्ञा ठाकुर

छठे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बीजेपी कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ योग करने के बाद प्रज्ञा ठाकुर ने साल 2008 में हुए मालेगांव बम धमाकों के मामले में 9 साल तक जेल में बिताए दिनों को याद करते हुए कहा, "कांग्रेस ने 9 सालों तक उन्हें टॉर्चर किया."

भोपाल से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर लोकसभा पहुंचने वाली सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने रविवार को कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने उन्हें 9 साल तक टॉर्चर किया, जिसके कारण वह आज तक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को झेल रही हैं.

छठे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बीजेपी कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ योग करने के बाद प्रज्ञा ठाकुर ने साल 2008 में हुए मालेगांव बम धमाकों के मामले में 9 साल तक जेल में बिताए दिनों को याद करते हुए कहा, “कांग्रेस ने 9 सालों तक उन्हें टॉर्चर किया.”

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

प्रज्ञा ने आगे कहा कि, “उसी दौरान मेरे सिर में जो चोटें लगीं वे उभरी हैं.” प्रज्ञा ने बताया, “वह तकलीफ इतनी ज्यादा बढ़ गई कि मेरे आंख के रैटिना से लेकर दिमाग तक सूजन हो गई और मवाद भर गई. इसके कारण मेरी एक आंख से बिल्कुल दिखना बंद हो गया जबकि दूसरी आंख से थोड़ा-सा दिखता था.” उन्होंने कहा, “अब भी मेरी दाई आंख से धुंधला दिखता है और बाई आंख से बिल्कुल नहीं दिखता.”

हालांकि कांग्रेस पार्टी ने प्रज्ञा ठाकुर के इस दावे को पूरी तरह से खारिज कर दिया. कांग्रेस पार्टी के विधायक और राज्य के पूर्व मंत्री पी सी शर्मा ने न्यूज एजेंसी से बातचीत में प्रज्ञा के इस दावे को खारिज करते हुए कहा, “हम महिलाओं का सम्मान करते हैं. कांग्रेस उन्हें कैसे प्रताड़ित कर सकती है जब मध्य प्रदेश में 15 वर्षों और केंद्र में छह वर्षों से बीजेपी सरकार है? इन आरोपों का मकसद भ्रम पैदा करना है.”

Related Posts