ग्वालियर में आज से एक हफ्ते का फुल Lockdown, सभी सीमाएं सील

ग्वालियर-चंबल (Gwalior-Chambal) में सोमवार को 1 दिन में 326 कोरोना पॉजिटिव मरीज (Corona Patients) सामने आए. अब जिले में लॉकडाउन (Lockdown) लगाकर ज्यादा सख्ती बरती जाएगी. जिले की सभी सीमाएं पूरी तरह सील कर दी गई हैं.
One week lockdown in Gwalior, ग्वालियर में आज से एक हफ्ते का फुल Lockdown, सभी सीमाएं सील

कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले (Gwalior) में 14 जुलाई की शाम 7 बजे से एक हफ्ते तक पूर्ण लॉकडाउन (Full Lockdown) की घोषणा की गई है. जिला आपदा प्रबंधन ग्रुप (Disaster Management) की बैठक में इस बात पर सहमति बनने के बाद जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

जिले की सभी सीमाएं सील

अब जिले में जो लॉकडाउन लगाकर ज्यादा सख्ती बरती जाएगी. जिले की सभी सीमाएं पूरी तरह सील (Seal) कर दी गई हैं. सीमा पर बने नाकों (ब्लॉक्स) पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. जिले में किसी भी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी और ना ही किसी को जिले से बाहर जाने की इजाजत दी जाएगी. केवल आपातकालीन मेडिकल या इमरजेंसी की स्थिति में ही जरूरत होने पर जिले से बाहर और भीतर आने-जाने की अनुमति दी जाएगी.

नहीं हो सकेंगे कोई भी कार्यक्रम आयोजित

इसी के साथ लॉकडाउन के दौरान किसी भी तरह के सामाजिक, धार्मिक और राजनैतिक समारोह आयोजित नहीं किए जा सकेंगे. कहीं भी लोगों की भीड़ पाए जाने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम और अन्य कानूनी प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी. लोगों से यह अपील की गई है कि केवल बहुत जरूरी होने पर ही अपने घरों से बाहर निकलें.

ग्वालियर-चंबल में कोरोना का कहर

बता दें कि ग्वालियर-चंबल (Gwalior-Chambal) में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. यहां सोमवार को 1 दिन में 326 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं, जिनमें ग्वालियर में 191, मुरैना में 98, भिंड में 10, शिवपुरी में 19, श्योपुर में 2 और दतिया में 6 मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. ग्वालियर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1200 के पार पहुंच गई है. GRMC मेडिकल कॉलेज और जिला स्वास्थ्य विभाग ने इस बात की की पुष्टि की है. वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण को लेकर ग्वालियर-चंबल का दौरा किया.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts