भोपाल रेलवे स्‍टेशन पर फुट ओवर ब्रिज का हिस्‍सा गिरा, 8 लोग घायल

भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर बने फुटओवर ब्रिज का कुछ हिस्सा गिरा. हादसे में 8 लोग घायल हैं. तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है.
foot over bridge collapses at Bhopal Railway Station, भोपाल रेलवे स्‍टेशन पर फुट ओवर ब्रिज का हिस्‍सा गिरा, 8 लोग घायल

मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल के रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा हुआ है. यहां के प्लेटफॉर्म नंबर 2-3 पर बने फुट ओवर ब्रिज का कुछ हिस्सा गिर गया है. हादसे में 8 लोगों के घायल होने की सूचना है. घायलों को हॉस्पिटल भेजा गया है. रेलवे और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. मलबा हटाने का काम जारी है. डीआरएम ने जांच कमेटी गठित कर दी है, जो इस हादसे की जांच करेगी.

घायलों के नाम :

अयाज खान, उम्र 15 साल – गंभीर
अनुपम शर्मा, उम्र 31 साल
खलील उर्फ रहमान, उम्र 28 साल
खालिद बेग, उम्र 48 साल
सलीमुर्रहमान, उम्र 38 साल – गंभीर
नाहिद जहां, उम्र 37 साल (महिला)– गंभीर
मरियम, उम्र 18 (महिला)

यह फुट ओवर ब्रिज 1992 का बना हुआ है. रेलवे ने बनवाया था. इसका ऑडिट कई बार हो चुका है. आखिरी ऑडिट के समय को लेकर आधिकारिक जानकारी अभी नहीं मिली है. मेंटेनेंस की कमी को हादसे का प्रारंभिक कारण बताया जा रहा है.

रेलवे के पीआरओ आईए सिद्दीकी ने टीवी9 भारतवर्ष से कहा कि ‘7-8 लोग घायल हैं जिसमें एक-दो को सामान्‍य चोटें आईं हैं. अभी तक कोई गंभीर रूप से घायल नहीं है.’

विधायक विश्वास सारंग का कहना है कि वो रेल मंत्री को कार्रवाई के लिए पत्र लिखेंगे. साथ ही मांग करेंगे कि सभी पुलों का फिजिकल टेस्ट किया जाए. जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है कि सीएम कमलनाथ भी रेल मंत्री को पत्र लिख रहे हैं कि जांच हो.

सीएम कमलनाथ ने हादसे पर ट्वीट किया है.

भोपाल रेलवे स्‍टेशन को मॉडल स्‍टेशन बनाने की कवायद चल रही है. ऐसे में कई जगह कंस्‍ट्रक्‍शन हो रहा है. जहां हादसा हुआ है, वहां बिजली की तारों में शॉर्ट सर्किट की घटनाएं होती रही हैं.

Related Posts