चुनाव जीतने के लिए दलित महिला से शादी करना चाहता है ये शख्स, अखबार में दिया विज्ञापन

खुद को ब्राह्मण बताने वाला एक शख्स आरक्षित वर्ग की लड़की से शादी करना चाहता है, ताकि वो चुनाव लड़ सके.
person wants to marry a dalit woman to contest from a reserved seat, चुनाव जीतने के लिए दलित महिला से शादी करना चाहता है ये शख्स, अखबार में दिया विज्ञापन

वैसे तो अखबारों में शादी को लेकर विज्ञापन छपना आम बात है लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल अखबार की एक कटिंग का तरीका अलग और अजीब है. इस वायरल कटिंग के मुताबिक एक शख्स जो खुद को ब्राह्मण बता रहा है वो आरक्षित वर्ग की लड़की से शादी करना चाहता है, ताकि वो चुनाव लड़ सके.

राजेंद्र सिंह पुरोहित नाम का ये व्यक्ति मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले का रहने वाला है. हालांकि ये विज्ञापन खुद राजेंद्र ने दिया या किसी और ने ये साफ नहीं है.

विज्ञापन में लिखा है-

आवश्यक सूचना…

कयामपुर ग्राम पंचायत सरपंच पद (आरक्षित) हरिजन सीट होने से मैं सरपंच का चुनाव लड़ना चाहता हूं. इस कारण कोई भी हरिजन महिला मुझसे शादी करना चाहती हो वो तुरंत संपर्क करे, ताकि मैं शादी कर हरिजन हो सकूं और चुनाव लड़ सकूं.

इस मैसेज के साथ विज्ञापन में राजेंद्र का पूरा पता भी दिया गया है.

कुल मिलाकर विज्ञापन में सही तरीके से ब्राह्मण न लिख पाने वाले राजेंद्र सिंह ने अपनी तुच्छता का परिचय दिया है. आरक्षित सीट यानी सामान्य वर्ग का व्यक्ति यहां से चुनाव नहीं लड़ सकता. इसलिए राजेंद्र को हरिजन महिला से शादी करनी है. जोकि बेहद घटिया सोच है. केवल एक एजेंडा के तौर पर किसी महिला को शादी का प्रस्ताव देना बिल्कुल गलत है.

हालांकि अखबार की ये कटिंग 2014 में भी खबरों में आई थी लेकिन सोशल मीडिया पर एक बार फिर इस विज्ञापन की चर्चा हो रही है. वहीं इसकी जमकर आलोचना भी हो रही है.

Related Posts