दिग्विजय सिंह के रोड शो में ‘भगवा पुलिस’, मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों पर FIR

दिग्विजय सिंह भोपाल में रोड शो कर रहे हैं. इस रोड शो में कुछ पुलिसकर्मी कंधे पर भगवा गमछा डाले नजर आए.

भोपाल. भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह और कंप्यूटर बाबा के रोड शो में पुलिसकर्मी सिविल वर्दी में भगवा गमछा पहने नजर आए. एक महिला पुलिसकर्मी ने बताया कि उन्हें भगवा गमछा पहनने के लिए कहा गया था.

यह पूछे जाने पर कि उन्होंने भगवा गमछा क्यों पहना हुआ था, एक पुलिसकर्मी ने बताया “हम यहां कंप्यूटर बाबा द्वारा आयोजित रोड शो के लिए ड्यूटी पर हैं. हमें गमछा पहनने के लिए कहा गया है.” इसके उलट पुलिस ने दावा किया कि जो लोग भगवा गमछे में दिख रहे थे, वे स्वयंसेवक थे, न कि पुलिस कर्मचारी.

भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के रोड शो में भगवा गमछा पहने पुलिसकर्मियों पर डीआईजी इरशाद वली भोपाल ने कहा कि, “हमने और कार्यक्रम के आयोजकों ने स्वयंसेवकों को नामांकित किया था, और स्वयंसेवकों ने क्या पहना है, इस बारे में हम कुछ नहीं कह सकते. किसी भी पुलिसकर्मी ने किसी भी रंग के गमछे नहीं पहने थे.”

ये भी पढ़ें: औरंगजेब के आधुनिक अवतार हैं PM नरेंद्र मोदी, संजय निरुपम का हमला

साथ ही दिग्विजय सिंह के रोडशो के दौरान मोदी-मोदी के नारे लगे. जिसके बाद नारे लगाने वालों पर डीआईजी इरशाद वली ने एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दे दिए हैं. दिग्विजय सिंह के खिलाफ भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर मैदान में हैं. बुधवार शाम साध्वी का भी रोड शो है. भोपाल लोकसभा सीट पर 12 मई को मतदान है.

मंगलवार को, भोपाल लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह को चुनाव में विजयी बनाने के लिए कंप्यूटर बाबा ने अन्य साधुओं के साथ हठयोग हवन किया था. इस मौके पर दिग्विजय सिंह भी अपनी पत्नी के साथ आयोजन स्थल पर पहुंचे थे और हवन कुंड में आहूति दी थी.