Ramraja Temple Orchha: 19 अगस्त से श्रद्धालुओं के लिए फिर खुलेगी बुंदेलखंड की अयोध्या

रामराजा मंदिर (Ramaraja Temple) और हरदौल बैठका 19 अगस्त (24 अगस्त को छोड़कर) से श्रद्धालुओं (Devotees) के लिए खुला रहेगा. रोज सुबह 8 बजे से मंदिर खुलेगा और रात 10 बजे बंद होगा.
orchha temple open from 19 august, Ramraja Temple Orchha: 19 अगस्त से श्रद्धालुओं के लिए फिर खुलेगी बुंदेलखंड की अयोध्या

बुंदेलखंड (Bundelkhand) की अयोध्या कहे जाने वाले निवाड़ी जिले के ओरछा (Orchha, Niwari) स्थित रामराजा मंदिर में श्रद्धालु 19 अगस्त से दर्शन कर सकेंगे.

कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते रामराजा मंदिर के पट श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिए गए थे. मंदिर में पूजा-अर्चना लगातार हो रही थी, लेकिन अब डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने निर्णय लिया है कि मंदिर के पट 19 अगस्त से श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएं.

परंपराओं के अनुसार खोला और बंद किया जाएगा मंदिर

जिलाधिकारी अक्षय कुमार सिंह (Akshay Kumar Singh) ने बताया है कि रामराजा मंदिर (Ramaraja Temple) और हरदौल बैठका 19 अगस्त (24 अगस्त को छोड़कर) से श्रद्धालुओं के लिए खुला रहेगा. रोज सुबह 8 बजे से मंदिर खुलेगा और रात 10 बजे बंद होगा. इस दौरान परंपराओं के अनुसार मंदिर को दो समय के लिए बंद रखा और खोला जाएगा.”

दर्शन के लिए करना होगा ऑनलाइन बुकिंग

उन्होंने बताया कि ” कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए तय की गई गाइडलाइंस का पालन किया जाएगा. लोगों के लिए मास्क (Mask) अनिवार्य होगा, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूरी होगा और सैनिटाइजर का भी इस्तेमाल किया जाएगा. साथ ही रामराजा की पोशाक की व्यवस्था Covid-19 के निर्देशों को देखते हुए की जाएगी. इसके साथ ही दर्शन के लिए ऑनलाइन बुकिंग कराना होगा. (IANS)

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts