पकड़ा गया चाकू की नोक पर विवाहिता से बलात्कार करने वाला आरोपी, हथकड़ी तोड़ हुआ था फरार

लापरवाही बरतने वाले 6 पुलिसकर्मियों पर शाम को गाज गिरी है, जिनमें 1 SI, 1 हेड कांस्टेबल , 3 गार्ड और 1 होमगार्ड निलम्बित हुए हैं.

देवास जिले के सोनकच्छ पुलिस थाने से आज सुबह करीब 4 बजे बलात्कार का आरोपी सूरज गिरी (पिता राजपुरी गोस्वामी निवासी ग्राम छायनमैना) हथकड़ी निकाल कर फरार हो गया. सूचना मिलते ही आला अफसर मौके पर पहुंचे और जांच प्रारम्भ की.

दरअसल सोनकच्छ पुलिस थाने पर छायनमैना की एक विवाहिता ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि जब वह घर में अकेली थी तब आरोपी शनिवार-रविवार की दरमियानी रात महिला के घर घुसा और चाकू की नोक पर उससे बलात्कार किया. महिला को उसने धमकाया कि यह किसी को बताया तो वह उसे जान से मार देगा. घटना के समय महिला का पति घर पर नहीं था. महिला की शिकायत पर सोनकच्छ पुलिस ने केस दर्ज कर त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था.

सूचना मिलते ही एसपी चन्द्रशेखर सोलंकी और एडिशनल एसपी जगदीश डावर सोनकच्छ पुलिस थाने पहुंचे. पुलिस अब cctv फुटेज खंगालकर पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

देवास के एडिशनल एसपी जगदीश डावर ने मीडिया को बातचीत में बताया कि हवालात में बारिश का पानी आ रहा था और एक सांप को भी देखा गया था. इसी वजह से बलात्कार के आरोपी सूरजपुरी को रात में हवालात के बाहर रखा गया था. लेकिन अलसुबह 4 बजे मौका पा कर वह हथकड़ी से हाथ निकालकर भाग निकला.

हालांकि पुलिस की सक्रियता से फरार आरोपी पकड़ा गया. आरोपी सोनकच्छ-तालोद के जंगल में छिपा था और उसे 24 घंटे के भीतर पकड़ा गया. आरोपी के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली.

इस मामले में एसपी ने जांच के आदेश जारी किए थे. लापरवाही बरतने वाले 6 पुलिसकर्मियों पर शाम को गाज गिरी है, जिनमें 1 SI, 1 हेड कांस्टेबल , 3 गार्ड और 1 होमगार्ड निलम्बित हुए हैं.

ये भी पढ़ें- दशहरा-दीपावली के लिए 20 ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच लगाएगा इंडियन रेलवे