MP: सरकारी कॉलेज में RSS की हुई मीटिंग, कमलनाथ के मंत्री ने बनाई जांच कमेटी

इस मामले में बीजेपी नेता और प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुनावत ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है.

मध्य प्रदेश के जबलपुर में वेटनरी कॉलेज में हुई आरएसएस की बैठक के बाद राजनीति गर्मा गई है. जानकारी के मुताबिक 24-25 दिसंबर को जबलपुर के सरकारी वेटरनरी कॉलेज में आरएसएस की दो दिवसीय बैठक आयोजित हुई थी. इस मामले में राज्य सरकार से शिकायत हुई.

शिकायत के बाद सरकार ने जांच शुरू कर दी है. पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव के मुताबिक जब वे जबलपुर दौरे पर गए थे तो उन्हें इस बैठक की जानकारी मिली थी. मंत्री लाखन सिंह का कहना है कि उन्होंने इस पूरे मामले में जांच कमेटी गठित कर दी है और जांच रिपोर्ट आने पर जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कार्रवाई की जाएगी.

बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

इस मामले में बीजेपी नेता और प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुनावत ने कहा कि आरएसएस एक सामाजिक संस्था है. यदि संस्था कोई कार्यक्रम अनुमति के साथ कर रही है तो इसमें किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए. कांग्रेस ने वचन पत्र में कई सारे वादे किए थे. उन्हें पूरा करने पर फोकस होना चाहिए.

कॉलेज प्रबंधन ने साधी चुप्पी 

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब आरएसएस की किसी बैठक को लेकर विवाद हुआ हो. इससे पहले कांग्रेस ने अपने चुनावी वचन पत्र में यह घोषणा की थी की सरकारी संस्थाओं में आरएसएस की शाखा नहीं लगने दी जाएगी इस पर भी काफी विवाद हुआ था. फिलहाल कॉलेज प्रबंधन पूरे मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं.

ये भी पढ़ें-

मजदूरों को पोहा खाता देख कैलाश विजयवर्गीय ने पहचान लिया वो बांग्‍लादेशी हैं, काम से हटाया

MP: हरदा में दो टुकड़े हो गई ट्रेन, एक हिस्सा आउटर पर दूसरा पहुंचा स्टेशन