इंदौर में अब तक Corona के 44 पॉजिटिव केस, पढ़ें- आखिर किन गलतियों की सजा भुगत रहा पूरा शहर

देश में सबसे स्वच्छ शहर का 3 बार तमगा लेने वाला इंदौर शहर आज मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस की सबसे ज्यादा चपेट में है. प्रदेश में सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस इंदौर से सामने आए हैं. वहीं सरकार ने खतरे को देखते हुए सख्त लॉकडाउन रखने का आदेश दिया है.
coronavirus lockdown indore, इंदौर में अब तक Corona के 44 पॉजिटिव केस, पढ़ें- आखिर किन गलतियों की सजा भुगत रहा पूरा शहर

मध्य प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के 64 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं. जिसमें सबसे ज्यादा केस इंदौर के हैं. इंदौर में अब तक 44  पॉजिटिव केस सामने आए हैं. जिसमें 5 की मौत हो चुकी है. इंदौर में आज 17 नए केस सामने आए हैं.

यह कहना गलत नहीं होगा कि खुद इंदौरियों ने कई जगह लापरवाही की, जिससे चलते यह वायरस वहां पांव पसारने लगा. जानकारी के मुताबिक प्रशासन की छूट का इंदौर के लोगों ने नाजायज फायदा उठाया. प्रशासन के मना करने के बाद भी लोग सड़कों पर आते रहे.

कई लोगों ने लॉकडाउन को सीरियस नहीं लिया और उसका उल्लंघन किया, जिसके चलते अब एहतियातन प्रशासन ने जरूरी सामग्री को भी बंद कर दिया है. सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं चालू हैं.

तीन दिन तक सख्ती

सोमवार से तीन दिनों तक किसी को भी सड़क पर नहीं निकलने को कहा गया है. दवाओं को छोड़कर अन्य आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई भी अगले तीन दिनों तक प्रभावित रहेंगी. पहले आदेश में दूध की दुकानों पर भी रोक लगाई थी. लेकिन बाद में नया आदेश जारी हुआ कि सुबह शाम 2 घंटे के लिए सिर्फ दूध मिल सकेगा.

कोरोना से 5 की मौत

इंदौर में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले बेहद चिंताजनक हो चुके हैं. अब तक संभाग में 32 कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. सोमवार को 41 साल के साजिद की मौत के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया. ये कोरोना से 5वीं मौत थी. जिसमें से 2 उज्जैन के भी थे जो इंदौर में भर्ती हुए थे.

देखिए #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

सोमवार को मिले 8 पॉजिटिव केस

सोमवार को एक दिन में नए 8 मरीज पॉजिटिव पाए गए जिसमें से 3 एक ही परिवार के थे. चिंता की बात ये भी है कि इन 8 में से सिर्फ 3 की ट्रैवल हिस्ट्री मिली है. इंदौर में रविवार देर शाम को ही आदेश जारी किए गए कि सोमवार से 3 दिन के लिए इमरजेंसी सर्विसेस छोड़ कर सभी सुविधाएं बंद कर दी जाएंगी जिसके बाद हंगामा मच गया.

सख्ती से पालन करा रही पुलिस

फिलहाल सब्जी, दूध, पेट्रोल पंप, किराना दुकानों को पूरी तरह बंद कर दिया गया है. इस दौरान पुलिस सख्ती से आदेश का पालन करा रही है. जिसके लिए कई गाड़ियों की हवा भी निकाली और कई के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई. सोमवार को एक और रिकॉर्ड इंदौर के नाम रहा पहली बार इंदौर में 70 सैंपल्स लिए गए जिसमें से 40 सैंपल भोपाल एम्स भेजे गए.

इंदौर में मृतकों के नाम

मोहम्मद साजिद 41
जरीन बी 49
संतोष वर्मा
राबिया बी 65
अब्दुल्लाह खान 38 (सलमान के रिश्तेदार हैं, कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आना बाकी है, सांस लेने में तकलीफ थी, मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती थे)

सीएम शिवराज सिंह ने की अपील

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर के लोगों से अपील करते हुए कहा, ‘इंदौर के मेरे बहनों-भाइयों, इंदौर हमारे सपनों का शहर है. आप सभी की जागरुकता के कारण ही यह शहर तीन बार सबसे स्वच्छ शहरों की सूची में पहले स्थान पर आया है. आज हमारा प्यारा शहर COVID19 के संक्रमण से लड़ रहा है. हमें Corona को हर हाल में हराना है. टोटल लॉकडाउन के लिए माफी मांगता हूं. आपके लिए और इंदौर के लिए हम सखती करेंगे, कोई कष्ट हो तो माफ करिए.’

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts