भगत सिंह के रोल की प्रेक्टिस करते वक्त फांसी पर झूला बच्चा, मौके पर हुई मौत

पुलिस के मुताबिक बच्चे के पास से एक मोबाइल मिला है जिसमें स्कूल की क्लिपिंग भी थी. हो सकता है कि बच्चा नाटक का रिक्रिएशन कर रहा हो, और जिस पलंग पर वो खड़ा था, वो असंतुलित हुआ, जिससे बच्चे की मौत हो गई.
student dies during rehearsal, भगत सिंह के रोल की प्रेक्टिस करते वक्त फांसी पर झूला बच्चा, मौके पर हुई मौत

मध्य प्रदेश के मंदसौर से बेहद दुखद खबर सामने आई है. जहां 12 साल के बच्चे ने नाटक में अपने किरदार को जीवंत बनाने के चक्कर में खुद को फांसी के फंदे पर लटका दिया. मन्दसौर जिले में अफजलपुर थाना क्षेत्र के बड़वान गांव में 5 दिन पहले यानी 1 फरवरी को ज्ञान सागर स्कूल के वार्षिक उत्सव में भगत सिंह पर एक नाटक का मंचन हुआ था जिसमें 12 साल का एक बच्चा श्रेयांश ,अंग्रेज अफसर बना था. अगले दिन इस 12 साल के बच्चे की लाश खेत पर एक झोपड़ी में लटकी मिली.

पुलिस के मुताबिक, बच्चे के पास से एक मोबाइल मिला है जिसमें स्कूल की क्लिपिंग भी थी. हो सकता है कि बच्चा नाटक का रिक्रिएशन कर रहा हो, और जिस पलंग पर वो खड़ा था, वो असंतुलित हुआ, जिससे बच्चे के गले में फांसी लग गई और बच्चे की मौत हो गई हो.

मामले की जांच में जुटे एसपी का कहना है ये एक हादसा है. ये बच्चा अफजलपुर थाना क्षेत्र के भोलिया गांव का था. बच्चे का पोस्टमॉर्टम मन्दसौर में करवाया गया था. ये घटना सोशल मीडिया के जरिए बुधवार रात वायरल हुई थी जिसमें बच्चे के नाटक मंचन का वीडियो भी डाला गया था.

स्कूल के प्रिंसिपल अरुण जैन ने बताया प्रियांशु के पिता विनोद मालवीय लामगरा स्थित शासकीय स्कूल में टीचर हैं. प्रियांशु तीन भाइयों में सबसे बड़ा है लेकिन वो स्कूल कम ही आता था. उसके पिता के कहने पर ही हमने उसे नाटक में अंग्रेज सिपाही का रोल दिया. नाटक में भी फांसी वाला कोई सीन नहीं था, लेकिन उसके दिमाग में ये बात कहां से घर कर गई ये समझ के परे है.

 

ये भी पढ़ें-   Delhi Election 2020: सभी 272 वार्ड में होंगे AAP के वॉलंटियर्स, शिकायत के लिए जारी किया नंबर

Related Posts