MP: बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवार सुमेर सिंह की हटी अड़चन, सरकारी नौकरी का इस्तीफा मंजूर

बीजेपी ने सुमेर सिंह सोलंकी (Sumer Singh Solanki) को राज्यसभा (Rajya Sabha) उम्मीदवार बनाया है. वह बड़वानी के शासकीय भीमा नायक पीजी कॉलेज में सहायक प्राध्यापक थे.
Sumer Singh Solanki Rajya Sabha, MP: बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवार सुमेर सिंह की हटी अड़चन, सरकारी नौकरी का इस्तीफा मंजूर

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से राज्यसभा (Rajya Sabha) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी (Sumer Singh Solanki) का सहायक प्राध्यापक पद से दिया गया इस्तीफा राज्य शासन ने मंजूर कर लिया है.

इस्तीफा मंजूर न होने की स्थिति में उनका नामांकन रद्द होने की आशंका जताई जा रही थी. बीजेपी ने गुरुवार को डॉ. सोलंकी को उम्मीदवार बनाया था. इसके बाद डॉ. सोलंकी ने महाविद्यालय के प्राचार्य को अपना इस्तीफा सौंप दिया था. वह बड़वानी के शासकीय भीमा नायक स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सहायक प्राध्यापक थे.

नहीं मिलेगी पेंशन

राज्य सरकार के उच्च शिक्षा विभाग के अपर सचिव संजीव कुमार जैन ने शनिवार को एक आदेश जारी कर डॉ. सोलंकी का इस्तीफा मंजूर किए जाने की बात कही है. इस आदेश में कहा गया है कि सोलंकी की शासकीय सेवा अवधि 20 साल से कम है, इसलिए उन्हें पेंशन की पात्रता नहीं होगी.

बीजेपी ने भरवाया था एक और नामांकन

बीजेपी ने डॉ. सोलंकी का शुक्रवार तक इस्तीफा मंजूर न होने के चलते तीसरे उम्मीदवार के तौर पर पूर्व मंत्री रंजना बघेल (Ranjana Baghel) का भी नामांकन भरवाया था. आशंका थी कि डॉ. सोलंकी का सरकारी नौकरी से इस्तीफा मंजूर न होने की स्थिति में नामांकन रद्द हो सकता है.

सुमेर सिंह का RSS से नाता

सुमेर सिंह बड़वानी जिले में तहसील पाटी के ग्राम ठान के रहने वाले हैं. सुमेर सिंह का जन्म 1 मई 1975 को हुआ था. वे अनुसूचित जनजाति से आते हैं. वे पूर्व खरगोन-बड़वानी भाजपा सांसद माकन सिंह सोलंकी के भतीजे हैं. वे बचपन से ही आरएसएस (RSS) से जुड़े हुए हैं.

(इनपुट-आईएएनएस)

Related Posts