टीवी9 भारतवर्ष पर कसम खा फंस गए बाबा, फोन कर पूछ रहे लोग- कब लेंगे समाधि?

बाबा स्वामी वैराग्यानंद जी महाराज ने कहा था कि अगर दिग्विजय सिंह को हार मिली तो वह यज्ञ कुण्ड में जिंदा समाधि ले लेंगे.


भोपाल. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की जीत के लिए पंचायती निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद जी महाराज ने साढ़े 5 क्विंटल मिर्च का यज्ञ किया था और कहा था कि अगर दिग्विजय सिंह नहीं जीते तो वह यज्ञ कुण्ड में जीवित समाधि ले लेंगे. अब दिग्विजय सिंह तो जीते नहीं. भोपाल से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर ने उन्हें 364822 वोटों से हरा दिया. चुनाव परिणाम आने के बाद से बाबा वैराग्यानंद जी महाराज का समाधि लेने की बात कहने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

टीवी9 के संवाददाता से बात करते हुए वैराग्यानंद जी महाराज ने दिग्विजय सिंह और प्रज्ञा ठाकुर के बीच मुकाबले को लेकर कई बाते कहीं थी. इसी में उन्होंने ये भी कहा था कि ‘जो BJP का दावा है कि पूरे साधु-संत उनके साथ हैं, ये बात बिलकुल गलत है. राम मंदिर की बात करते रहे पर राम मंदिर बना नहीं.’

बाबा स्वामी वैराग्यानंद जी महाराज ने दिग्विजय सिंह की जीत के लिए साढ़े 5 क्विंटल मिर्च का यज्ञ किया था. यज्ञ सफल नहीं होने के सवाल पर बाबा वैराग्यानंद जी महाराज ने कहा था कि “मैंने संकल्प लिया है, भारत के संन्यासी का संकल्प कभी निष्फल नहीं होता है. मेरा संकल्प है कि दिग्विजय के लिए दिग्विजय यज्ञ करने जा रहा हूं. साढ़े 5 क्विंटल का मिर्ची यज्ञ. मेरा प्रण है कि अगर दिग्विजय को सफलता हासिल नहीं होती है तो मैं उसी कुण्ड में उसी समय जिंदा समाधि ले लूंगा. और मुझे संशय इसलिए नहीं है क्योंकि मुझे पता है कि यज्ञ सफल होगा.”

दिग्विजय सिंह को चुनाव में हार मिलने के बाद लोग बाबा  स्वामी वैराग्यानंद जी महाराज के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर जमकर शेयर कर रहे हैं.

बाबा को फोन करके शख्स ने पूछा- कब लोगे समाधि

बाबा से जुड़ा हुआ एक ऑडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमे कथित तौर पर भोपाल का एक शख्स बाबा को फोन करके ये पूछ रहा है कि वो समाधि कब ले रहे हैं. इस ऑडियो में बाबा कहते हैं कि वह शख्स के पास उनका ठेका नहीं है जो वह ऐसे पूछ रहा है. ये ऑडियो व्हाट्सएप पर जमकर वायरल हो रहा है.