भगवा वस्त्र पहनकर लड़कियों के साथ हो रहा रेप, क्या यही है हमारा धर्म, बोले दिग्विजय

हाल ही में बीजेपी के पूर्व सांसद स्वामी चिन्मयानंद पर एक लड़की ने रेप का आरोप लगाया है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह एक बार फिर से अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में हैं. भोपाल में एक सभा को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘आज लोग भगवा वस्त्र पहनकर लड़कियों के साथ रेप कर रहे हैं. मंदिर के अंदर रेप किया जा रहा है. क्या यही हमारा धर्म है?’

उन्होंने आगे कहा, ‘जो भी हमारे ‘सनातन धर्म’ को बदनाम कर रहा है, भगवान भी उसको माफ नहीं करेगा.’

बता दें कि हाल ही में बीजेपी के पूर्व सांसद चिन्मयानंद पर एक लड़की ने रेप का आरोप लगाया है. ऐसा लगता है कि दिग्विजय सिंह ने इसी संदर्भ में बयान दिया है.

दिग्विजय ने आगे कहा, ‘राजनीतिक हित रखने वाले लोगों ने ‘जय श्री राम’ के नारे को हाईजैक कर लिया है. वास्तव में यह नारा जय सिया राम होना चाहिए. जब हम भगवान राम के नाम का जयकारा लगाते हैं तो हम सीता को क्यों भूल जाते हैं?’ इसके बाद वहां मौजूद साधुओं ने ‘जय सिया राम’ का जयकारा लगाया.’

बता दें कि राज्य सरकार आध्यात्मिक विभाग की ओर से एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें राज्य भर के साधु-संतो ने हिस्सा लिया.

ज़ाहिर है इससे पहले दिग्विजय सिंह ने हिंदू आतंकवाद का मुद्दा भी उठाया था. नतीजा यह हुआ कि 2019 लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने दिग्विजय सिंह के खिलाफ साध्वी प्रज्ञा को प्रत्याशी उतारा और उनको हार का सामना करना पड़ा. साध्वी प्रज्ञा मालेगांव बम धमाकों में आरोपी हैं और दिग्विजय सिंह इसको लेकर कई बार साध्वी प्रज्ञा पर निशाना साध चुके हैं.